कुंभ मेला स्पेशल ट्रेन को लुटेरों ने बनाया निशाना

कुंभ मेला स्पेशल ट्रेन को लुटेरों ने बनाया निशाना
कुंभ मेला स्पेशल ट्रेन को लुटेरों ने बनाया निशाना
कुंभ मेला स्पेशल ट्रेन को लुटेरों ने बनाया निशाना

डिजिटल डेस्क,नरसिंहपुर। कुंभ मेला स्पेशल ट्रेन में सुरक्षा गार्ड न होने का खामियाजा मुसाफिरों को भुगतना पड़ा । बीती रात यहां से ट्रेन कुछ किलोमीटर ही दूर आगे बढ़ी थाी कि लुटेरों ने इसे अपना निशाना बना लिया । इन अज्ञात लुटेरों ने इतनी बेरहमी से लूटपाट की है कि महिलाओं के कान नाक तक फट गए हैं ।लुटेरे आधे घंटे तक आराम से लूट पाट मचाते रहे ।
ट्रेन में नहीं थे गार्ड
घटना के संबंध में बताया जाता है कि गाड़ी संख्या 06058 इलाहाबाद- कन्याकुमारी कुंभ मेला स्पेशल गुरूवार की देर रात 10 बजे के लगभग जब जबलपुर-इटारसी रेलखंड के नरसिंहपुर-करेली स्टेशनों के बीच किलोमीटर 896/ 22 में पहुंची थी, तभी अचानक चैन पुलिंग करके ट्रेनों को बदमाशों ने रोका और एक दर्जन के लगभग लुटेरों ने कोच संख्या एस-3, 4, 5, 8, 9 व एस-10 पर हमला बोल दिया । इन दरिंदे लुटेरों द्वारा यात्रियों से मारपीट करते हुए महिला यात्रियों के सोने के जेवर व नकदी छीने जाने लगे। लगभग आधा घंटा तक  बदमाशों ने ट्रेन को रोके रखा और वारदात को बड़े आराम से  अंजाम देते रहे ।  आश्चर्य की बात है कि पूर्व में भी इसी रेल खंड पर इस तरह की वारदात हो चुकने के बाद भी बिना गार्ड के इस ट्रेन को जाने दिया है। घटना के भी ट्रेन में आरपीएफ-जीआरपी का कोई भी सुरक्षा कर्मी तैनात नहीं किया गया था। इस घटना के बाद ट्रेन करेली स्टेशन पहुंची, जहां पर यात्रियों ने जमकर हंगामा मचाया । घटना की जानकारी लगते ही जबलपुर से आरपीएफ-जीआरपी की टीम मौके पर पहुंच गई थी ।
पहले भी हो चुकी हैं घटनाएं
पश्चिम मध्य रेलवे के जबलपुर रेल मंडल में ट्रेनों में लूटपाट, यात्रियों से मारपीट की घटनाएं रुकने का नाम नहीं ले रही हैं । कुछ दिनों पूर्व जबलपुर-इटारसी रेलखंड में सिकंदराबाद-दानापुर एक्सप्रेस में यात्रियों से मारपीट, लूटपाट की घटना के बाद गुरूवार 14 फरवरी की देर रात इलाहाबाद से कन्याकुमारी जा रही कुंभ मेला स्पेशल बदमाशों के निशाने पर आ गई । नरसिंहपुर-करेली के बीच यात्रियों के जेवर, नकदी लूट कर बदमाश भाग निकले ।

 

Created On :   15 Feb 2019 8:21 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story