मध्य प्रदेश : टीपू सुल्तान के भड़काऊ पोस्टर बनाने पर 11 लोग गिरफ्तार

Madhya Pradesh Police arrest 11 in Tipu Sultan poster row
मध्य प्रदेश : टीपू सुल्तान के भड़काऊ पोस्टर बनाने पर 11 लोग गिरफ्तार
मध्य प्रदेश : टीपू सुल्तान के भड़काऊ पोस्टर बनाने पर 11 लोग गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क, खंडवा। मध्यप्रदेश के खंडवा शहर में कथित तौर पर मैसूर के शासक टीपू सुल्तान जैसे दिखने वाले पोस्टर बनाने के मामले में पुलिस ने 11 लोगों को गिरफ्तार किया है। इस मामले में गिरफ्तार हुए लोगों में 5 किशोरी भी हैं। जिन्हें 3 और 4 दिसंबर को गिरफ्तार कर लिया गया था। मोगट पुलिस ने इस मामले में रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। 

एसपी शीश नारायण तिवारी ने बताया कि, सभी लोगों के खिलाफ धारा 124 ए (राजद्रोह), धारा 153 ए (धर्म, जाति, जन्म स्थान, निवास, भाषा आदि के आधार पर विभिन्न समूहों के बीच भेद-भाव और शत्रुता को बढ़ावा देना), और आईपीसी की धारा 505 के तहत मामले दर्ज कर लिया गया है। साथ ही तिवारी ने कहा, मामला बड़ा है लेकिन फिर भी हम इस मामले में राजद्रोह से संबंधित धारा को हटाने के लिए कानूनी विशेषज्ञों से परामर्श कर रहे हैं।

गौरतलब है कि मंगलवार को पांचों नाबालिगों को एक चेतावनी देकर रिहा कर दिया गया है। जबकि बाकि लोगों में से पंकज सोनी और एक अन्य जिसकी ग्राफिक्स की दुकान है, जहां पोस्टर बनने का काम हुआ था। उनको अदालत ने जमानत दी दे और बता दें कि शेष आरोपियों को खंडवा के चीफ मजिस्ट्रेट के सामने पेश कर उन्हे एक दिन की हिरासत में भेज दिया गया है।

दरअसल, 2 दिसंबर को ईद उल मिलाद नबी के मौके पर शहर के जलेबी चौक पर सांप्रदायिक दंगों को भड़काने के मकसद से ही मैसूर के शासक टीपू सुल्तान के जैसा चित्र बनाया गया था।

टीपू जयंती मनाने को लेकर अनंत कुमार हेगड़े का बयान

 

कर्नाटक सरकार की ओर से टीपू सुल्तान जयंती मनाए जाने को लेकर केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार हेगड़े ने कर्नाटक सरकार पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि वह दिन दूर नहीं है, जब सीएम सिद्धारमैया लोगों से "अजमल कसाब जयंती" मनाने के लिए भी कहेंगे। 

हेगड़े का कहना है कि सिद्धारमैया टीपू जयंती मना रहे हैं। वह दिन दूर नहीं है, जब वह अजमल कसाब जयंती मनाना भी शुरू कर देंगे। उन्होंने एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा था कि 10 नवंबर को टीपू सुल्तान जयंती मनाने के लिए सिद्धारमैया सरकार ने कित्तूर चेन्नम्मा फेस्टिवल को नजरअंदार कर दिया था। जो बिल्कुल भी ठीक नहीं था।

Created On :   6 Dec 2017 4:53 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story