मजाक के लिए वाई-फाई नेटवर्क का नाम रखा लश्कर-ए-ताल‍िबान, फिर हुआ ये

Maharashtra Man names Wi-Fi network Lashkar-e-Taliban for fun
मजाक के लिए वाई-फाई नेटवर्क का नाम रखा लश्कर-ए-ताल‍िबान, फिर हुआ ये
मजाक के लिए वाई-फाई नेटवर्क का नाम रखा लश्कर-ए-ताल‍िबान, फिर हुआ ये
हाईलाइट
  • घबराए लोगोंं ने इस बात की पुलिस को दी जानकारी
  • पुलिस ने तुरंत सक्रिय होकर दो लोगों को उठाया
  • वाईफाई नेटवर्क पर जब आया लश्कर-ए-ताल‍िबान नाम

डिजिटल डेस्क, मुंबई। कुछ यूनिक या मजाक करने के फेर में कई बार युवा ऐसी गलती कर बैठते हैं, जिसके अंजाम के बारे में उन्हें मालूम नहीं होता। कुछ ऐसा ही प्लान किया महाराष्ट्र में कल्याण की एक सोसायटी में रहने वाले शख्स ने। दरअसल एक शख्स ने अपने वाई-फाई लॉगिन का नाम लश्कर-ए-ताल‍िबान रख ल‍िया। इस हरकत से अंजान आस- पड़ोस में रहने वाले लोगों ने इसकी सूचना तुरंंत पुलिस को दी। इसके बाद जो हुआ, उससे शख्स की ये हैरान कर देने वाली करतूत सामने आई। 

चौंक गए रहवासी
महाराष्ट्र में ठाणे ज‍िले के कल्याण इलाके में खडकपाडा इलाके में जब इस तरह के नाम का वाई-फाई नेटवर्क देखा गया तो लोगों को इस बात की भनक नहीं थी, कि कोई उनके पड़ोस में एक तरह का मजाक कर रहा है। लोगों को इस बात की जानकारी तब लगी जब उन्होंने वाई-फाई सर्च किया और उन्होंने लश्कर-ए-ताल‍िबान नाम के वाईफाई नेटवर्क को देखा। इससे लोग घबराए लोगों ने सोशल मीड‍िया ग्रुप पर मैसेज भेजा। इस पर कॉलोनी के लोगों ने इस मुद्दे पर बैठक की और कोई रिश्क ना लेते इस मामले की जानकारी खडकपाडा पुल‍िस को दी। 

इस मामले की जानकारी मिलते ही खुद पुलिस भी चौक गई और तुरंत एक्शन लेते हुए इसकी शिनाख्त के लिए कॉलोनी पहुंच गई। हालांकि कॉलानी के लोगों ने बताया कि इस तरह का नाम किसी ने रखा होगा यह जानते हुए भी किसी तरह की कोई सुरक्षा चूक ना हो यह जानकारी पुलिस को दी गई। पुलिस ने तुरंत कार्यवाही करते हुए इस लॉगिन के बारे में पता लगाया। इस जांच में पता चला क‍ि पड़ोस के कॉम्प्लेक्स में ये वाईफाई  नेटवर्क काम कर रहा था। इस बात का पता चलते ही फ्लैट के मालिक और उसके बेटे को पुल‍िस उठा कर ले गई। 

जब सामने आया सच
पुलिस ने जब लश्कर-ए-ताल‍िबान नाम से चलने वाले वाई-फाई नेटवर्क की जानकारी शख्स से ली तो पता चला कि उसने मजाक करने के लिए ऐसा किया। शख्स ने स्वीकार किया कि उसने ही अपने वाईफाई लॉगिन का नाम आतंकी संगठन के नाम पर रखा था। इस पर पुलिस ने उसे ऐसे किसी भी नाम ना रखने की समझाइश दी और बताया कि ऐसे किसी नाम को नहीं रखा जा सकता, इस पर युवक ने वाईफाई का नाम चेंज करने की बात कही। 

Created On :   18 Feb 2019 10:37 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story