जनादेश 2019 देश विदेश मुख्य शहर राज्य राशिफल मनोरंजन बिज़नेस Gadgets ऑटोमोबाइल लाइफस्टाइल स्पोर्ट्स धर्म अजब गजब वीडियो फोटोज रेसिपी ई-पेपर
1.5k
0
0

...तो अब टेस्ट क्रिकेट में भी मिलेगी नो बॉल पर फ्री हिट!

Highlights

डिजिटल डेस्क, दुबई। टेस्ट क्रिकेट को और रोचक बनाने के लिए मेरिलबोन क्रिकेट क्लब (MCC) ने इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल के सामने कुछ प्रस्ताव रखे हैं। MCC ने बुधवार को क्रिकेट के सबसे लंबे फॉर्मेट को रोमांचक बनाने के लिए ICC को शॉट क्लॉक और नो बॉल पर फ्री हिट समेत कई सुझाव दिए हैं। 

MCC ने इन सुझावों को अपनी वेबसाइट पर पोस्ट भी किया है। यह मीटिंग इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइक गेंटिंग की अगुवाई में हुई इस बैठक में कई मुद्दों पर चर्चा की गई। इस मीटिंग में भारत के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली भी शामिल हुए। यह मीटिंग 2019 से शुरू हो रहे टेस्ट चैंपियनशिप से पहले टेस्ट क्रिकेट में दर्शकों को ज्यादा से ज्यादा खींचने के लिए प्लान तैयार करने के लिए थी।

MCC ने अपने प्रस्ताव में शॉट क्लॉक का आइडिया दिया है। MCC का कहना है कि साउथ अफ्रीका, ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और न्यूजीलैंड जैसी टीमें पेस बॉलिंग पर ज्यादा निर्भर करती हैं। इस वजह से कभी-कभी दिन में 90 ओवर पूरे नहीं हो पाते और इसके लिए 30 मिनट का एक्स्ट्रा समय भी दिया जाता है। इसके साथ ही दर्शक भी बोर होते हैं। MCC कमिटी ने कहा कि शॉट क्लॉक इन सभी चीजों पर पाबंदी लगाएगा। 

वहीं MCC ने टेस्ट क्रिकेट में भी अब सभी तरह के नॉ बॉल पर फ्री हिट देने की सिफारिश की है। MCC ने कहा कि इससे दर्शक बड़े हिट का आनंद उठा पाएंगे। MCC ने कहा कि इससे टेस्ट क्रिकेट को काफी बढ़ावा मिलेगा। इसके साथ ही आगामी टेस्ट चैंपियनशिप में ज्यादा से ज्यादा दर्शक मैच देखने भी आएंगे।