पुलवामा अटैक देश विदेश कुंभ 2019 मुख्य शहर राज्य राशिफल मनोरंजन बिज़नेस Gadgets ऑटोमोबाइल लाइफस्टाइल स्पोर्ट्स धर्म अजब गजब वीडियो फोटोज रेसिपी ई-पेपर
2k
0
0

महबूबा ने की पाक पीएम इमरान की तारीफ, मोदी सरकार को घेरा

Highlights

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की जमकर तारीफ की है। फॉरेस्ट रिजर्व का नाम सिखों के पहले गुरु के नाम पर रखने और गुरु नानक के नाम पर एक नई यूनिवर्सिटी खोले जाने को लेकर मुफ्ती ने इमरान की सराहना की है। वहीं उन्होंने इमरान के बहाने मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा। महबूबा ने कहा कि केंद्र की "सर्वोच्च प्राथमिकता" प्राचीन शहरों का नाम बदलना और अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण करना है।

महबूबा मुफ्ती ने ट्वीट करते हुए कहा, "समय कितना बदल जाता है। केंद्र की सर्वोच्च प्राथमिकता ऐतिहासिक शहरों का नाम बदलकर राम मंदिर का निर्माण करना है। दूसरी तरफ, यह देखकर खुशी हुई कि पाक पीएम ने गुरु नानक जी के नाम पर बालोकी फॉरेस्ट रिजर्व का नाम रखने और उनके नाम पर एक विश्वविद्यालय बनाने की पहल की है।" इमरान खान ने एक समारोह में कहा था कि बालोकी वन अभ्यारण्य और ननकाना साहिब में एक नया विश्वविद्यालय स्थापित किया जाएगा और इसका नाम बाबा गुरु नानक के नाम पर रखा जाएगा। उन्होंने कहा था कि पाकिस्तान सभी नागरिकों के लिए समान है और हम सुनिश्चित करेंगे कि गुरु नानक की 550वीं जयंती पर सिख तीर्थयात्रियों का सम्मान हो।

बता दें कि गठबंधन से अलग होने के बाद पीडीपी बीजेपी और मोदी सरकार पर हमले का कोई मौका नहीं छोड़ रही है। इसी तरह बीजेपी भी अपने इन पूर्व सहयोगियों के खिलाफ लगातार हमले कर रही है। हाल ही में बीजेपी के नेतृत्व वाली प्रदेश सरकारों ने इलाहाबाद का नाम प्रयागराज, गुड़गांव का नाम बदलकर गुरुग्राम और मेवात समेत कई शहरों के नाम बदल दिए हैं। वहीं दिल्ली की कुछ मशहूर सड़कों और देश के कई रेलवे स्टेशनों के नाम भी बदले गए हैं।