BBL-8: मेलबर्न रेनेगेड्स ने पहली बार जीता BBL का खिताब, मेलबर्न स्टार्स को 13 रनों से हराया

Melbourne Renegades defeated Melbourne Stars by 13 runs and win the title of BBL for the first time
BBL-8: मेलबर्न रेनेगेड्स ने पहली बार जीता BBL का खिताब, मेलबर्न स्टार्स को 13 रनों से हराया
BBL-8: मेलबर्न रेनेगेड्स ने पहली बार जीता BBL का खिताब, मेलबर्न स्टार्स को 13 रनों से हराया
हाईलाइट
  • मेलबर्न रेनेगेड्स ने मेलबर्न स्टार्स को 13 रनों से मात देकर बिग बैश लीग का खिताब जीता
  • रेनेगेड्स की टीम ने पहली बार BBL का खिताब जीता है

डिजिटल डेस्क, मेलबर्न। मेलबर्न रेनेगेड्स ने रविवार को मेलबर्न स्टार्स को 13 रनों से मात देकर बिग बैश लीग (BBL) के 8वें सीजन का खिताब जीत लिया है। रेनेगेड्स की टीम ने पहली बार BBL ट्रॉफी जीती है। रेनेगेड्स ने पहली पारी में 5 विकेट के नुकसान पर 145 रन बनाए। रेनेगेड्स के दिए 146 के लक्ष्य का पिछा करते हुए स्टार्स की टीम 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 132 रन ही बना पाई। रेनेगेड्स की इस जीत में डेनिएल क्रिस्टियन ने अहम भूमिका निभाई। उन्होंने नाबाद 38 रन बनाए और 2 विकेट भी झटके। उनके इस शानदार प्रदर्शन के लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया। 

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी रेनेगेड्स की शुरुआत बेहद खराब रही। उसने 16 रनों पर मार्कस हैरिस (12) के रूप में पहला विकेट गंवाया। रेनेगेड्स के नियमित अंतराल पर विकेट गिरे और 10.2 ओवर में ही उसका स्कोर 5 विकेट पर 65 रन हो गया। इसके बाद, क्रिस्टियन ने टॉम कूपर के साथ मिलकर अपनी टीम की लड़खड़ाती पारी को संभला और छठे विकट के लिए 80 रनों की साझेदारी कर टीम को एक सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। कूपर ने 2 चौके और 2 छक्के की मदद से नाबाद 43 रनों का योगदान दिया। क्रिस्टियन ने 38 रनों की अपनी पारी में 2 चौके और 1 छक्का लगाया। स्टार्स की ओर से एडम जम्पा और जैक्सन बर्ड ने 2-2 विकेट झटके। 

लक्ष्य का पीछा करने उतरी मेलबर्न स्टार्स की शुरुआत अच्छी रही। सलामी बल्लेबाज मार्कस स्टोइनिस (39 रन) ने बेन डंक के साथ मिलकर पहले विकेट के लिए 93 रनों की बड़ी सोझेदारी की। कैमरन ब्वॉयस ने स्टोइनिस को आउट कर रेनेगेड्स को महत्वपूर्ण सफलता दिलाई। इसके बाद, स्टार्स का बल्लेबाजी क्रम ताश के पत्तों की तरह ढह गया। रेनेगेड्स ने जबरदस्त वापसी की और महज 5 ओवर के अंदर 17 रन के अंतराल में स्टार्स के 7 विकेट झटके। 45 गेंदों पर 4 चौके और 1 छक्के की मदद से 57 रन बनाने वाले डंक भी अपनी टीम को संभाल नहीं पाए। रेनेगेड्स के लिए क्रिस्टियन, ब्वॉयस और क्रिस ट्रिमेन ने 2-2 विकेट लिए। हैरी गुर्नेई को 1 सफलता मिली। 

Created On :   17 Feb 2019 10:34 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story