MG Motor ने पेश की इलेक्ट्रिक एसयूवी ZS, सिंगल चार्ज में देगी 340 किमी की रेंज

MG Motor introduced electric SUV ZS, 340 km will run in a single charge
MG Motor ने पेश की इलेक्ट्रिक एसयूवी ZS, सिंगल चार्ज में देगी 340 किमी की रेंज
MG Motor ने पेश की इलेक्ट्रिक एसयूवी ZS, सिंगल चार्ज में देगी 340 किमी की रेंज

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। ब्रिटिश कंपनी MG (Morris Garages) Motor ने अपनी नई इलेक्ट्रिक एसयूवी ZS से पर्दा उठा दिया है। लंबे समय से चर्चा में रही यह एसयूवी देश की पहली इंटरनेट कनेक्टेड इलेक्ट्रिक एसयूवी है। वहीं भारतीय बाजार में एमजी मोटर इंडिया का दूसरा वाहन है। कितनी खास है ये इलेक्ट्रिक आइए जानते हैं...

यहां होगी उपलब्ध
इलेक्ट्रिक एसयूवी MG ZS का प्रॉडक्शन इस महीने के आखिर में शुरू होगा। यह एसयूवी को लॉन्च के बाद शुरुआत में दिल्ली-एनसीआर, मुंबई, हैदराबाद, बेंगलुरु और अहमदाबाद में उपलब्ध कराई जाएगी। फिलहाल इसकी कीमत के बारे में कंपनी ने कोई जानकारी नहीं दी है। माना जा रहा है कि इसे 20 लाख रुपए, एक्स-शोरूम कीमत में लॉन्च किया जा सकता है।  

पावर
यह इलेक्ट्रिक एसूयवी 5 सीटर एसयूवी है। इसमें दी गई इलेक्ट्रिक मोटर 143hp का पावर और 353Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करती है। कंपनी का दावा है कि यह इलेक्ट्रिक एसयूवी 8.5 सेकंड में 0 से 100 किलोमीटर की रफ्तार पकड़ने में सक्षम है। 

बैटरी लाइफ 
इस इलेक्ट्रिक एूसवी में 44.5kWh लिक्विड-कूल्ड लिथियम ऑयन बैटरी दी गई है। कंपनी के अनुसार सिंगल चार्ज पर यह एसयूवी 340 किलोमीटर की रेंज देगी। बैटरी को IP67 रेटिंग मिली हुई है। एमजी मोटर के 50kW DC फास्ट चार्जर से यह एसयूवी 50 मिनट के अंदर र 0 से 80 फीसदी तक चार्ज हो जाएगी। वहीं, 7.4kW AC होम चार्जर के साथ इस एसयूवी को फुल चार्ज होने में 6-8 घंटे का समय लगेगा। 

MG Motor की इस इलेक्ट्रिक एसयूवी ZS के लिए कंपननी ऑन-बोर्ड केबल भी उपलब्ध कराएगी, जिसे वॉल सॉकेट में लगाया जा सकेगा। साथ ही, कंपनी अपने चुनिंदा एमजी शोरूम्स में DC फास्ट चार्जिंग नेटवर्क लगा रही है। 

फीचर्स
MG ZS में इलेक्ट्रिक ZS में Hector के इंफोटेनमेंट सिस्टम का अपडेटेड वर्जन दिया जाएगा, जिसे iSmart EV 2.0 नाम दिया गया है। वहीं इंटरनेट कनेक्टिविटी के लिए यह इलेक्ट्रिक एसयूवी इंबेडेड सिम के साथ आएगी। यह एक्सर्टनल होम Wi-Fi नेटवर्क या मोबाइल हॉट स्पॉट से भी कनेक्ट हो सकेगी। इसमें तीन ड्राइविंग मोड और तीन लेवल के रिजेनरेटिव ब्रेकिंग के साथ आएगी। 

इनसे ​होगा मुकाबला
भारतीय बाजार में लॉन्च होने के बाद इस इलेक्ट्रिक एसयूवी का मुकाबला Hyundai Kona और Tata की जल्द लॉन्च होने वाली इलेक्ट्रिक Nexo से होगा। 

Created On :   6 Dec 2019 9:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story