मोहब्बत की सजा मौत, पंचायत ने सुनाया मौत का फरमान

Morena : Woman killed in alleged case of honour killing
मोहब्बत की सजा मौत, पंचायत ने सुनाया मौत का फरमान
मोहब्बत की सजा मौत, पंचायत ने सुनाया मौत का फरमान

डिजिटल डेस्क, मुरैना । मध्य प्रदेश के मुरैना में एक बार फिर ऑनर किलिंग का सनसनीखेज मामला सामने आया है। यहां एक परिवार ने ही अपनी बेटी की पीट-पीटकर हत्या कर दी और फिर उसकी लाश को जला दिया। बेटी की गलती सिर्फ इतनी थी कि वो गांव के ही एक लड़के के साथ भाग गई थी, दोनों एक ही गोत्र के थे और इसी के चलते परिजन उससे नाराज चल रहे थे। बेटी की हत्या करने से पहले परिजन ने बाकायदा पंचायत बुलवाई और पंचायत में बेटी को मौत की सजा दिलवाई। 

 

Image result for honour killing

 

 

मोहब्बत की सजा मौत 

 

मोहब्बत के बदले मौत की सजा दिए जाने का ये सनसनीखेज मामला मुरैना के नूराबाद का है जहां एक युवक और युवती में मोहब्बत हो गई। प्यार परवान चढ़ा और परिवार वाले शादी के लिए तैयार नहीं हुए तो दोनों घर से भाग गए, लेकिन लड़की के परिजन ने उन्हें खोज लिया और फिर किसी तरह बेटी को अपने घर ले आए। बेटी को घर लाने के बाद झूठे सम्मान की खातिर इस परिवार ने पहले तो पंचायत बुलाई और फिर पंचायत में ये कहकर बेटी को मौत की सजा दिलवाई की उसके घर से भाग जाने के कारण परिवार की बहुत बदनामी हो रही है। पंचायत की ओर से मौत की सजा दिए जाने के बाद परिवार के लोगों ने ही पीट-पीटकर अपनी बेटी की जान ले ली। बेटी को मारने के बाद परिजन ने अपना जुर्म छिपाने के लिए बेटी का अंतिम संस्कार भी कर दिया। घटना 24 मई की बताई जा रही है। 

 

राख खोलेगी वारदात का राज 

युवती की लाश जलाए जाने के बाद पुलिस को इस दिल दहला देने वाली वारदात के बारे में पता चला जिसके बाद पुलिस हरकत में आई और गांव पहुंचकर राख में से जुर्म के सुराग तलाशे। पुलिस को अंत्येष्टि वाले स्थान से हड्डियों के कुछ टुकड़े मिले हैं जिन्हें पुलिस ने जब्त कर लिया है। वारदात के बाद से परिवार के सभी सदस्य फरार हो चुके हैं जिनकी पुलिस तलाश कर रही है। 

 

 

Created On :   28 May 2018 5:51 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story