पाकिस्तान फायरिंग में शहीद के परिवार को एक करोड़ देगी शिवराज सरकार

MP CM announced 1 crore financial assistance to martyred ram avtar
पाकिस्तान फायरिंग में शहीद के परिवार को एक करोड़ देगी शिवराज सरकार
पाकिस्तान फायरिंग में शहीद के परिवार को एक करोड़ देगी शिवराज सरकार

डिजिटल डेस्क ग्वालियर। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शहीद सैनिक राम अवतार के परिजन को 1 करोड़ की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है। इसके साथ ही परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी, माता-पिता को आजीवन 5-5 हजार रुपए की पेंशन, एक प्लॉट या फ्लैट और ग्वालियर में शहीद की प्रतिमा लगाई जाएगी। सार्वजनिक स्थान का नाम भी शहीद रामअवतार के नाम पर रखा जाएगा। बता दें कि सैनिक राम अवतार पाकिस्तान की रविवार को की गई गोलीबारी में कश्मीर के पुंछ में शहीद हो गए थे। 


देश को उन पर गर्व

सीएम ने कहा कि पाकिस्तान के नापाक इरादों को ध्वस्त करते हुए भारत मां के सच्चे सपूत रामअवतार लोधी शहीद हो गए। देश व प्रदेश को उन पर गर्व है कि भारत मां के लिए उन्होंने अपने प्राण न्यौछावर कर दिए। उन्होंने देश के लिए अपना सबकुछ त्याग दिया। शहीद को तो हम वापस नहीं ला सकते, लेकिन उनका परिवार प्रदेश की जिम्मेदारी है। रामअवतार की पत्नी रचना अब पूरे प्रदेश की बेटी है। परिवार को प्रदेश सरकार की ओर से एक करोड़ रुपए की मदद दी जाएगी। उनके बच्चों की बेहतर पढ़ाई हो सके इसके लिए ग्वालियर शहर में एक प्लॉट या फ्लैट दिया जाएगा। माता-पिता को पेंशन व परिवार की सहमति से एक सदस्य को नौकरी दी जाएगी।


पाक फायरिंग में 4 जवान शहीद

लाइन ऑफ कंट्रोल (LOC) के पास राजपुरा सेक्टर में रविवार को पाकिस्तानी आर्मी की तरफ से की गई फायरिंग में इंडियन आर्मी के 4 जवान शहीद हो गए थे। रविवार रात से ही राजौरी के नौशेरा इलाके में पाक आर्मी की तरफ से फायरिंग जारी है। तनाव की वजह से 84 स्कूलों को 3 दिन के लिए बंद कर दिया गया है। बताया जा रहा है कि पाकिस्तान ने घात लगाकर एंटी-गाइडेड मिसाइलें दागनी शुरू कर दी थी। इस फायरिंग में इंडियन आर्मी के कैप्टन कपिल कुंडु, हवलदार रोशन लाल, रायफल मैन शुभम सिंह और राम अवतार शहीद हो गए।


भारत देगा मुंहतोड़ जवाब

जम्मू कश्मीर के राजौरी जिले में नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तान द्वारा भारी गोलेबारी में कल सेना के चार जवानों के शहीद होने के एक दिन बाद सेना ने सोमवार को कहा कि भारत मुंहतोड़ जवाब देता रहेगा और उसकी कार्रवाई खुद बोलेगी. उप सेना प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल शरत चंद ने कहा कि सेना पाकिस्तान की गोलाबारी का उचित ढंग से जवाब दे रही है और भारत इस तरह की हरकतों का ‘‘मुंहतोड़ जवाब’’ देता रहेगा।
 

Created On :   5 Feb 2018 6:09 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story