मप्र : कांग्रेस ने चुनाव आयोग से की पीएम मोदी की शिकायत, झूठ परोसने का लगाया आरोप

mp congress writes to ec alleging violation of model code of conduct by pm modi
मप्र : कांग्रेस ने चुनाव आयोग से की पीएम मोदी की शिकायत, झूठ परोसने का लगाया आरोप
मप्र : कांग्रेस ने चुनाव आयोग से की पीएम मोदी की शिकायत, झूठ परोसने का लगाया आरोप
हाईलाइट
  • कांग्रेस ने पीएम मोदी पर आचार संहिता के उल्लंघन करने का आरोप लगाया है।
  • कांग्रेस ने लिखा है कि पीएम मोदी ने कमलनाथ का नाम का उल्लेख करते हुए मतदाताओं के सामने झूठ परोसा है।
  • मध्यप्रदेश कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ इलेक्शन कमीशन को एक पत्र लिखा है।

डिजिटल डेस्क, भोपाल। मध्यप्रदेश कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ इलेक्शन कमीशन को एक पत्र लिखा है। एमपी के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी वीएल कांताराव को लिखे इस पत्र में कांग्रेस ने पीएम मोदी पर आचार संहिता के उल्लंघन करने का आरोप लगाया है। कांग्रेस ने लिखा है कि पीएम मोदी ने रविवार को छिंदवाड़ा की जनसभा में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ का नाम का उल्लेख करते हुए मतदाताओं के सामने झूठ परोसा है, जो कि आचार संहित का उल्लंघन है। बता दें कि पीएम ने सभा में कहा था कि "कमलनाथ कहते हैं कांग्रेस गुंडे, चोर, मवाली और उचक्के को भी टिकट देगी, बस उम्मीदवार जीतने लायक होना चाहिए।" कांग्रेस की आपत्ति इसी बयान को लेकर है।

कांग्रेस ने इलेक्शन कमीशन को लिखे इस पत्र में बताया कि "कमलनाथ ने इस तरह की बात कभी नहीं की। कांग्रेस ने कहा कि पूर्व में भी एक फेक एडिटेड वीडियो जारी हुआ था। उस वीडियो में भी कमलनाथ को यह कहते हुए नहीं दिखाया गया है। इस वीडियो को लेकर भी कांग्रेस ने आपत्ति जताई थी और पूर्व में आयोग को शिकायत की थी। चुनाव आयोग इसकी जांच भी कर रहा है। कांग्रेस ने इसकी शिकायत साइबर सेल में भी की थी। पीएम फिर भी किस आधार पर उनके नाम का उल्लेख करते हुए मतदाताओं को झूठ परोस रहे हैं।" 

कांग्रेस ने लिखा कि "एक सर्वोच्च संवैधानिक पद पर बैठे व्यक्ति से इस तरह के झूठ की उम्मीद नहीं की जा सकती। ऐसा कहकर उन्होंने आचार संहिता का उल्लंघन किया है। कांग्रेस पीएम मोदी के विरुद्ध आचार संहिता के उल्लंघन का प्रकरण दर्ज कर कार्यवाही की मांग चुनाव आयोग से करती है। कांग्रेस पार्टी के मीडिया विभाग के उपाध्यक्ष भूपेंद्र गुप्ता, पार्टी विधि विभाग अध्यक्ष अजय गुप्ता और पार्टी के मीडिया समन्वयक नरेंद्र सलूजा ने यह पत्र चुनाव आयोग को सौंपा।"

बता दें कि पीएम मोदी ने रविवार को मध्यप्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ के पार्टी क्षेत्र छिंदवाड़ा में जनसभा को संबोधित किया। इस दौरन उन्होंने कांग्रेस पर जमकर हमला बोला। पीएम ने कहा कि देश की आजादी से अब तक कांग्रेस पार्टी ने झूठ बोलने की इतनी जबरदस्त प्रैक्टिस की है कि उनको अब झूठ बोलने में और झूठ फ़ैलाने में महारथ हासिल हो गई है। मध्य प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष कहते हैं कि गुंडा चलेगा, बेईमान चलेगा, भ्रष्टाचारी चलेगा मुझे कोई भी उम्मीदवार चलेगा बस जीतने वाला चाहिए। जिन लोगों ने ऐसे उम्मीदवारों को चुना है, ऐसे लोगों के हाथ में मध्य प्रदेश देना चाहिए क्या? 
 

Created On :   18 Nov 2018 1:31 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story