गुजरात चुनाव में पांचों सीटों पर होगी अखिलेश की हार : मुलायम

Mulayam singh yadav said akhilesh will defeat all 5 seats in gujarat election
गुजरात चुनाव में पांचों सीटों पर होगी अखिलेश की हार : मुलायम
गुजरात चुनाव में पांचों सीटों पर होगी अखिलेश की हार : मुलायम

डिजिटेल डेस्क, इटावा। समाजवादी पार्टी के पूर्व अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव ने गुजरात चुनावों को लेकर एक बड़ा बयान दिया। उन्होंने अपने ही बेटे और सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव की हार की गारंटी दे दी है। मुलायम ने कहा कि गुजरात में अखिलेश यादव और सपा पांचों सीटों पर चुनाव हार जाएंगे। वहीं निकाय चुनाव में भी सपा की हार पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि पार्टी में अब एकता नहीं रही। यही वजह है कि पार्टी निकाय में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाई। मुलायम सिंह ने दावे के साथ कहा कि अगर निकाय चुनाव में शिवपाल को जिम्मेदारी देकर चुनाव लड़ा जाता, तो नतीजे कुछ दूसरे होते। बता दें कि यूपी के निकाय चुनाव में सभी 16 नगर निगम में से एक भी सीट सपा को नहीं मिली।

 

मणिशंकर अय्यर का बयान अशोभनीय

वहीं सपा संरक्षक ने पीएम मोदी पर कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर की अभद्र टिप्पणी पर कहा कि अय्यर की देश के पीएम पर की गई टिप्पणी बेहद अशोभनीय है। कांग्रेस ने तो उन्हें सिर्फ निलंबित ही किया है, वो मेरी पार्टी में होते तो मैं उन्हें पार्टी से हमेशा के लिए निकाल देता। वहीं राम मंदिर के मुद्दे पर भी मुलायम सिंह ने कहा कि बीजेपी वाले अयोध्या में राम मंदिर क्यों नहीं बनाते हैं। हालांकि गुजरात में आने वाले समय में किस दल की सरकार बनने की उम्मीदें है इस पर मुलायम सिंह ने कुछ नहीं कहा। 

योगी की सरकार से लोग परेशान

 

शनिवार को इटावा में अपने सिविल लाइंस स्थित आवास पर मुलायम सिंह ने मीडिया से बातचीत में कहा कि गुजरात में सपा पांचों सीटों पर हारेगी। मुलायम सिंह ने यूपी में योगी सरकार पर भी हमलावर रुख दिखाते हुए कहा कि योगी की सरकार में सभी परेशान है। युवाओं को रोजगार नहीं मिल रहा। मजदूर, किसान, व्यापारी, अल्पसंख्यक, बेरोजगार, नौजवान हर वर्ग परेशान है। सरकार किसी को कुछ दे नहीं पा रही है बल्कि सुविधाएं छीनी जा रही हैं।

 

सिर्फ राजनीति चमका रही भाजपा


उन्होंने कहा कि देश में एक बार फिर से बड़े आंदोलन की जरूरत है। समाजवादी पार्टी ऐसे आंदोलन को लेकर चिंतित है। मुलायम सिंह ने कहा कि देश ने सरकारी स्कूलों में शिक्षा के स्तर को सुधारे जाने की आवश्यकता होती है। सरकार इस मामले में कोई ठोस प्रयास नहीं कर रही है। भाजपा की सिर्फ राजनीति चमकाने के लिए राम मंदिर जैसे मुद्दे जनता के बीच उछालती है। इस मौके पर पूर्व मंत्री रामसेवक यादव गंगापुरा भी उनके साथ मौजूद रहे।

Created On :   10 Dec 2017 6:34 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story