Netflix भारतीय मोबाइल यूजर्स के लिए जल्द ही लॉन्च करेगा सस्ता प्लान

NetFlix will launch cheap plans for Indian mobile users soon
Netflix भारतीय मोबाइल यूजर्स के लिए जल्द ही लॉन्च करेगा सस्ता प्लान
Netflix भारतीय मोबाइल यूजर्स के लिए जल्द ही लॉन्च करेगा सस्ता प्लान

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। ऑनलाइन वीडियो स्ट्रीमिंग कंपनी Netflix जल्द ही भारतीय यूजर्स के लिए सस्ता प्लान लॉन्च करेगी। Netflix ने एक बयान में कहा, पिछले कई महीनों की टेस्टिंग के बाद हमने मोबाइल यूजर्स के लिए कम कीमत वाले प्लान पेश करने का फैसला लिया है। इस प्लान को तीसरी तिमाही में पेश किया जाएगा जिसका फायदा भारत के लाखों यूजर्स को होगा। हालांकि कपंनी ने इस बात को साफ नहीं किया है की ये प्लान कब जारी किए जाएंगे।

उल्लेखनीय है कि सैक्रेड गेम्स का सीजन दो 15 अगस्त को रिलीज होने वाला है। इसके अलावा भी नेटफ्लिक्स पर कई शो कतार में हैं। ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि कंपनी अगले महीने तक मोबाइल यूजर्स के लिए अपने सस्ते प्लान लॉन्च करेगी।

प्लान किया था टेस्ट
बता दें कि इससे पहले इसी साल मार्च में कंपनी ने 250 रुपए का प्लान टेस्ट किया था जो कि मोबाइल यूजर्स के लिए था। यदि सच में कंपनी इसी कीमत पर प्लान पेश करती है तो भारत में Netflix का प्लान पूरी दुनिया में सबसे सस्ता होगा। 

इन कंपनियों ने भी दिए सस्ते प्लान
भारत में Netflix को कई वीडियो स्ट्रीमिंग ऐप्स टक्कर देते हैं। इनमें Amazon Prime, Hotstar जैसे ऐप्स हैं जो एक साल की सब्सक्रिप्शन लगभग 1000 रुपए में देते हैं। जहां तक सस्ते प्लान की बात है तो जानकारी के लिए बता दें कि Hotstar का मासिक प्लान फिलहाल 299 रुपए है का है, वहीं Amazon भी अपने प्राइम मेंबरशिप के साथ प्राइम वीडियो का सब्सक्रिप्शन दे रहा है। 

ऐसे में यदि Netflix 250 रुपए का प्लान पेश करती है तो इन तीनों के बीच कड़ा मुकाबला देखने को मिलेगी। खैर जो भी हो, इस मुकाबले में यूजर्स को फायदा होने वाला है।

Created On :   18 July 2019 11:22 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story