इस फीचर से जान पाएंगे Facebook पर कितना बिताया समय

इस फीचर से जान पाएंगे Facebook पर कितना बिताया समय

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दुनिया की सबसे बड़ी सोशल नेटवर्क साइट Facebook पर लगातार नए फीचर्स देखने को मिल रहे हैं। इनमें कई सारे फीचर सुरक्षा के हिसाब से अपडेट किए गए तो वहीं कुछ मजेदार फीचर भी जुड़े। अगस्त माह में Facebook ने अपने यूजर्स के लिए एक ऐसा फीचर लाने की बात कही थी, जिससे सोशल साइट्स पर बिताया गया समय ट्रैक किया जा सकता है। हाल ही में कंपनी ने Your Time on Facebook नाम के इस फीचर को अपने सभी यूजर्स के लिए रोल आउट कर दिया है। 

नया आॅप्शन
यहां बता दें कि आप न सिर्फ Fcebook पर बिताया गया समय बताएगा बल्कि Fceboook के स्वामित्व वाले Instagram पर बिताया गया टाइम भी जान पाएंगे। दरअसल पिछले हफ्ते Instagram ने भी Your Activity नाम से ऐसा ही एक फीचर शुरू किया है। Facebook फीचर में आपको नया आॅप्शन भी मिलता है, यदि आपको लगता है कि Facebook पर टाइम कुछ अधिक दिया जा रहा है और आप अडिक्ट हैं तो इसके लिए आप लिमिट भी सेट कर सकते हैं। 

ऐसे करें यूज
यदि आप जानना चाहते हैं कि Facebook और Instagam पर आपका कितना समय बीता है तो इसके लिए सबसे पहले आपको Facebook साइट या ऐप में लॉगइन करना होगा। इसके बाद सेटिंग और प्राइवेसी ऑप्शन पर टैप करें। यहां आपको Your Time on Facebook नाम से ऑप्शन दिखाई देगा। इस आॅप्शन पर क्लिक करते ही आपको मालूम चलेगा कि आपने कितना समय इन साइट्स को दिया है। 

लिमिट
Your Time on Facebook ऑप्शन पर क्लिक करने से आपको कई आॅप्शन मिलेंगे। इन्हें आप अपने हिसाब से लिमिट सेट कर सकते हैं। इसके बाद आपके आप जब लिमिट तय करते हैं तो आपके पास नोटिफिकेशन आना शुरु हो जाता है। इसमें आपको तय लिमिट दिखाई देती है इसमें आपके द्वारा Facebook पर बिताया गया समय भी दिखाई देता है। 

 
 

Created On :   22 Nov 2018 4:33 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story