टीजर में दिखाई दिया नई Maruti Wagon R का केबिन, जानें फीचर्स

New Wagon R cabin, which appeared in the teaser, Learn Features
टीजर में दिखाई दिया नई Maruti Wagon R का केबिन, जानें फीचर्स
टीजर में दिखाई दिया नई Maruti Wagon R का केबिन, जानें फीचर्स

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। लंबे समय से चर्चाओं में रही Maruti Suzuki की नई WagonR कार 23 जनवरी को लॉन्च होने जा रही है। इसकी सेल भी इसी दिन से शुरू की जाएगी। इससे पहले कंपनी कार के कई वीडियो जारी कर रही है। हाल ही में जारी किए गए टीजर में इस कार का केबिन भी दिखाई ​दिया है। जिससे इस कार में मिलने वाले फीचर्स सामने आए हैं। टीजर को देखते हुए कहा जा सकता है कि इसके केबिन में काफी सारे अपडेट दिए गए हैं।

बता दें कि कंपनी ने इस कार की बुकिंग शुरु कर ​दी है। कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट या नजदीकी डीलरशिप पर जाकर सिर्फ 11,000 रुपए में बुक किया जा सकता है।

केबिन
नई 2019 Maruti Suzuki Wagon R के केबिन में नया डैशबोर्ड दिया गया है। यहां टू-टोन ब्लैक और ग्रे ट्रिटमेंट देखने को मिलेगा। जारी टीजर में ऑटोमैटेड मैनुअल ट्रांसमिशन (AMT) सिस्टम देखने को मिल रहा है। इस कार में एक बड़ा ग्लोव बॉक्स भी दिया जाएगा। इसमें नया स्टीयरिंग व्हील भी दिया गया है, जहां म्यूजिक और टेलीफोन के लिए कंट्रोल दिया गया है। 

इसमें नया स्मार्ट टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है। ये एक नया यूनिट है जिसे स्मार्ट प्ले स्टूडियो कहा गया है। हालांकि ये सिस्टम ऐपल कार प्ले और एंड्रॉयड ऑटो को सपोर्ट करेगा या नहीं यह कह पाना मुश्किल है। इसके अलावा इसमें USB, ऑक्स-इन, ब्लूटूथ और नेविगेशन जैसे फीचर्स दिए गए हैं। 

एक्सटीरियर
नई WagonR का एक्सटीरियर लुक पहले से बिल्कुल अलग है और काफी आकर्षक भी। हालांकि इसकी डिजाइन टॉल बॉय ही रखी गई है। इसमें वर्तमान मॉडल से अधिक बड़े हेडलैम्प्स दिए गए हैं। वहीं फॉग लाइट दी जाने वाली जगह को भी फिरी से डिजाइन किया गया है। इसमें वॉल्वो एसयूवी की स्टाइल में टेल लाइट्स दी गई हैं। इस कार के फ्रंट में चौड़ी और बोल्ड ग्रिल दी गई है। ग्रिल में बैज के साथ क्रोम स्ट्रिप है।

इंजन
WagonR को मौजूदा प्लैटफॉर्म के अपडेटेड वर्जन के तौर पर तैयार किया गया है। इसमें 2 पेट्रोल इंजन का विकल्प मिलेगा। 2019 Maruti WagonR के बेस वेरिएंट LXi में 998सीसी का 3 सिलेंडर पेट्रोल इंजन दिया जाएगा। जो 67 hp और 90 Nm की पावर जेनरेट करेगा। वहीं टॉप वेरिएंट ZXi और ZXi AGS में  1,197सीसी का 4 सिलेंडर पेट्रोल इंजन दिया जाएगा। यह इंजन 82 bhp की पावरव और 113 Nm का टॉर्क जेनरेट करेगा। इसमें 5-स्पीड मैन्युअल ट्रांसमिशन दिया जाएगा। इसमें तीन वेरिएंट लेवल LXi, VXi, और ZXi मिलेंगे, इनमें से VXi और ZXi वेरिएंट में ऑटोमैटेट मैनुअल ट्रांसमिशन (AMT) दिया जाएगा। 


 

Created On :   20 Jan 2019 9:51 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story