नोएडा: स्टेप बाय स्टेप स्कूल के 30 छात्र अचानक बीमार, DM ने दिए जांच आदेश

Noida 30 students of Step By Step School ill by food poisoning
नोएडा: स्टेप बाय स्टेप स्कूल के 30 छात्र अचानक बीमार, DM ने दिए जांच आदेश
नोएडा: स्टेप बाय स्टेप स्कूल के 30 छात्र अचानक बीमार, DM ने दिए जांच आदेश

डिजिटल डेस्क, नोएडा। नोएडा में सेक्टर 132 में स्थित स्टेप बाय स्टेप स्कूल में फूड प्वॉइजनिंग के चलते एक-एक कर 30 छात्रों की तबियत अचानक खराब हो गई। जिसके बाद छात्रों को तत्काल इलाज के लिए तुरंत अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उनका इलाज जारी है। घटना की जानकारी मिलते ही जिलाधिकारी बीएन सिंह ने जांच के आदेश दे दिए हैं। पुलिस ने इस संबंध में स्कूल प्रबंधन के खिलाफ FIR दर्ज कर ली है।


प्रिंसिपल बोले कारण अभी स्पष्ट नहीं

डीएम बीएन सिंह ने कहा कि हमने सिटी मजिस्ट्रेट, सर्कल ऑफिसर और खाद्य सुरक्षा अधिकारी को जांच के लिए भेज दिया है। डीएन ने बताया कि अधिकारियों को पहले स्कूल में प्रवेश की अनुमति नहीं थी। हमने इस मामले में संज्ञान लिया है। इस बीच, स्कूल के प्रिंसिपल ने आश्वासन दिया है कि संभावित कारणों की जांच के लिए आवश्यक कार्रवाई की जा रही है। प्रिंसिपल ने एक बयान में कहा कि हमारे स्कूल के कुछ छात्रों ने गंभीर पेट में दर्द और कुछ उल्टी की शिकायत की थी। यह इस समस्या के कारण अभी स्पष्ट नहीं है। 

 

मैक्स हॉस्पिटल में भर्ती कराए गए बच्चे

मैक्स हॉस्पिटल के डॉक्टरों की एक टीम को तुरंत बुलाया गया, ताकि प्रभावित छात्रों को इलाज मिल सके। बीमार बच्चों के माता-पिता को सूचित कर दिया गया है और सभी छात्रों की देखभाल और इलाज के लिए हॉस्पिटल में भर्ती करा दिया गया है।  बता दें कि स्टेप बाय स्टेप स्कूल में छात्रों को कैंटीन में ब्रेकफास्ट और लंच दिया जाता है। बता दें कि स्कूल प्रबंधन मामला छिपाने का प्रयास कर रहा है। स्कूल प्रबंधन पर जांच में सहयोग नहीं करने का आरोप भी है। पुलिस के अनुसार, उन्हें शाम करीब पांच बजे मीडिया से स्कूल में आलू का पराठा खाने से बच्चों के बीमार होने की सूचना मिली। थाना एक्सप्रेसवे पुलिस स्कूल पहुंची, तो उन्हें घुसने नहीं दिया गया।

Created On :   6 April 2018 6:08 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story