OMG इस टीचर ने बिना फीस लिए अपने स्टूडेंट को बनाया डॉक्टर

OMG this teacher made his student a doctor without taking any fee
OMG इस टीचर ने बिना फीस लिए अपने स्टूडेंट को बनाया डॉक्टर
OMG इस टीचर ने बिना फीस लिए अपने स्टूडेंट को बनाया डॉक्टर
हाईलाइट
  • छात्र के पास कॉपी
  • किताब
  • कलम और स्कूल यूनिफॉर्म के लिए पैसे नहीं थे

डिजिटल डेस्क, पटना। जीवन में एक अच्छे शिक्षक की भूमिका बहुत अहम होती है। जीवन की गाड़ी एक बेहतरीन सफर पर निकल जाती है। इस बात को सही साबित किया है बिहार के एक गांव के प्राथमिक स्कूल के टीचर ने। उन्होने अपने एक ऐसे छात्र को डॉक्टर बनाया जो पढ़ने में काफी होशियार था परंतु उसकी आर्थिक स्थिति मजबूत नहीं थी। इस स्टोरी को ह्युमन्स ऑफ बाम्बे ने शेयर किया है।

छात्र के पास कॉपी, किताब, कलम और स्कूल यूनिफॉर्म के लिए पैसे नहीं थे। ऐसे में उन्होंने अपनी सैलरी से उस छात्र की इन जरूरतों को पूरा किया। इतना ही नहीं, एक वक्त ऐसा भी आया। जब उसके परिवार के पास इतने पैसे भी नहीं थे कि वह स्कूल की फीस भर सकें, ऐसे में उन्होंने ही उसकी फीस भी भरी।

अपनी सैलरी से दी फीस
शिक्षक के मुताबिक उनकी सैलरी से इतने पैसे आ जाते थे कि घर खर्च आसानी से चल जाए। शिक्षक ने कुछ बचाने के बदले उस छात्र की जरूरतों पर खर्च किया, ताकि वह अपना डॉक्टर बनने का सपना पूरा कर सके।

छात्र ने लोन लेकर की आगे की पढ़ाई
स्कूल के बाद छात्र ने लोन लेकर कॉलेज की पढ़ाई जारी रखी। उस होनहार छात्र ने पढ़ाई के साथ-साथ नौकरी भी की और अपनी जरूरतों को पूरा किया। आज वो छात्र एक अच्छा डॉक्टर बन गया है। उसकी कामयाबी पर टीचर को बेहद गर्व है। कामयाब होने के बाद छात्र अपने गांव के लोगों की मदद ठीक उसी तरह करता है जैसे उसके शिक्षक ने की थी। 
 

Created On :   14 Jan 2019 10:27 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story