हाफिज को मारने के लिए भारत नहीं कर सकता पाक पर US जैसा अटैक : चिदंबरम

p chidambaram said that india never had the capability to target hafiz saeed
हाफिज को मारने के लिए भारत नहीं कर सकता पाक पर US जैसा अटैक : चिदंबरम
हाफिज को मारने के लिए भारत नहीं कर सकता पाक पर US जैसा अटैक : चिदंबरम
हाईलाइट
  • कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने विवादित बयान दिया है।
  • चिंदबरम ने कहा कि भारत में हाफिज सईद को टारगेट करने की क्षमता कभी नहीं थी।
  • चिदंबरम ने कहा कि भारत यूएस की तरह पाकिस्तान में घुस कर कार्रवाई नहीं कर सकता है।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारत के पूर्व वित्त मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने विवादित बयान दिया है। चिदंबरम ने गुरुवार को कहा कि भारत यूएस की तरह पाकिस्तान में घुस कर कार्रवाई नहीं कर सकता। उन्होंने कहा कि भारत में मुंबई हमले के आरोपी हाफिज सईद के खिलाफ एक्शन लेने की क्षमता नहीं है। चिंदबरम का बयान उस वक्त आया है, जब आर्मी चीफ बिपिन रावत ने मुंबई हमले के दोषियों के खात्मे के लिए सर्जिकल स्ट्राइक करने की बात कही है।

पी चिंदबरम ने कहा कि भारत में हाफिज सईद को टारगेट करने की क्षमता कभी नहीं थी। उन्होंने कहा, "मुंबई हमले के बाद हाफिज सईद सेफ हाउस में था। अब वह खुला घूम रहा है, लेकिन हमारे पास उसके खिलाफ एक्शन लेने की क्षमता नहीं है। जिस तरह यूएस ने ओसामा को खत्म किया, उसी प्रकार हम हमला नहीं कर सकते।"

चिदंबरम ने कहा, "2008 में भी हमारे पास हमला करने की क्षमता नहीं थी और आज ऐसा हो इसकी भी मुझे गुंजाइश नहीं दिखती। उस वक्त हमने अगर कोशिश की होती और नाकाम होते, तो इससे बड़ा झटका लगता। इसकी जगह हमने डिप्लोमेटिक तरीके से पाकिस्तान को जवाब दिया था और अगर फिर से ऐसा कोई हमला होता है तो हम करारा जवाब देंगे।"

बता दें कि इससे पहले बिपिन रावत ने कहा था कि जिस प्रकार यूएस ने ओसामा को मारने के लिए एबटाबाद में ऑपरेशन किया था, उसी प्रकार हमारे पास भी ऑप्शन था। हालांकि एक्शन लेने के दूसरे भी तरीके हैं। हम इसे अलग तरीके से कर रहे हैं। पाकिस्तान को अलग-थलग कर दिया गया है। आप देख सकते हैं पाक कहां खड़ा है...दूसरे साइड से कुछ ऐसा एक्शन भी दिखना चाहिए जिससे लगे कि हमने कोई एक्शन लिया है।
 

Created On :   22 Nov 2018 1:08 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story