सरफराज को महंगी पड़ी टिप्पणी, ICC ने चार मैचों के लिए किया सस्पेंड

सरफराज को महंगी पड़ी टिप्पणी, ICC ने चार मैचों के लिए किया सस्पेंड
हाईलाइट
  • ICC ने पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद को 4 मैचों के लिए किया सस्पेंड
  • सरफराज ने दक्षिण अफ्रीका के एंडिले फेहलुकवायो के खिलाफ रंगभेद टिप्पणी की थी
  • सरफराज ने शुक्रवार को फेहुलक्वायो से मुलाकात कर निजी तौर पर भी माफी मांगी थी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान सरफराज अहमद को रंगभेद टिप्पणी करना महंगा पड़ गया है। इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने सरफराज को इस टिप्‍पणी के लिए चार इंटरनेशनल मैच के लिए सस्पेंड कर दिया है। इस बात की पुष्टि पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने की है। सरफराज पर यह कार्रवाई ICC के एंटी रेसिज्‍म कोड के तहत की गई है। इस बात की जानकारी ICC ने पाकिस्तान और साउथ अफ्रीका के बीच शुरू हुए चौथे वनडे मैच के बाद दी है। इस मैच में भी सरफराज को शामिल नहीं किया गया। उनकी जगह शोएब मलिक को टीम की कमान सौंपी गई है। 

सरफराज के सस्पेंशन की जानकारी देते हुए ICC ने ट्वीट कर लिखा है कि, ICC के ऐंटी रेसिजम कोड को तोड़ने के लिए पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद को 4 मैचों के लिए सस्पेंड किया जाता है।

सरफराज ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले गए दूसरे वनडे मैच के दौरान एंडिले फेहलुकवायो के खिलाफ रंगभेद टिप्पणी की थी। उनकी ये बातें स्टम्प माइक में रिकॉर्ड हो गईं थी। जिसमें सरफराज ने दूसरी पारी के 37वें ओवर के दौरान फेहुलक्वायो को कहा, ‘अबे काले, तेरी अम्मी आज कहां बैठी हैं? क्या पढ़वा के आया है आज?’ सरफराज की इस टिप्पणी की सोशल मीडिया पर जमकर आलोचना की गई। उन्होंने अपनी टिप्पणी पर माफी मांग ली थी, लेकिन शुक्रवार को उन्होंने फेहुलक्वायो से मुलाकात कर निजी तौर पर भी माफी मांगी थी। 

Created On :   27 Jan 2019 9:38 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story