पाकिस्तान ने स्वीकारा- जैश सरगना मसूद अजहर पाक में मौजूद

पाकिस्तान ने स्वीकारा- जैश सरगना मसूद अजहर पाक में मौजूद

डिजिटल डेस्क, इस्लामाबाद। भारत और पाकिस्तान के बीच रिश्तों में दरार आ चुकी है। जिसकी शुरुआत हुई पुलवामा आतंकी हमले से, जिसमें भारत ने अपने 40 सीआरपीएफ जवानों को खो दिया। पुलवामा आतंकी हमले की जिम्मेदारी पाकिस्तान आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने ली। जिसके बाद भारत सहित अन्य देशों ने पाकिस्तान से आतंकवाद पर कार्रवाई करने की मांग की। पाकिस्तान हमेशा नकारता रहा है कि मसूद अजहर पाकिस्तान में नहीं है, लेकिन लगातार बढ़ते दबाव के बाद उसने स्वीकार कर लिया है कि जैश सरगना वहां मौजूद है। 

पाक विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा कि जितना मुझे पता है वह काफी बीमार है। वह इतना बीमार है कि घर से बाहर भी नहीं जाता। उन्होंने कहा, परिस्थिति काफी गंभीर है क्योंकि भारत ने हमारे एयर स्पेस का उल्लंघन किया है। हमारे देश में बम गिराए हैं। एक इंटरव्यू में कुरैशी ने कहा, मेरा संदेश भारतीयों के लिए है कि पाकिस्तान में नई सरकार है। जिसका एजेंडा नया है। भारत के लिए भी एक मौका है। पाकिस्तान सरकार पूरे एशिया में शांति चाहती है। हम पाकिस्तानी जमीन का इस्तेमाल आतंकवाद के लिए किसी भी देश के खिलाफ नहीं होने देंगे। 

वहीं उससे पहले कुरैशी ने कहा था कि, पाकिस्तान जंग नहीं चाहता। वह भारत से सभी लंबित मुद्दों पर वार्ता के लिए तैयार है। उन्होंने कहा, 'हम आशा करते है भारत सभी लंबित मुद्दों के हल के लिए वार्ता को तैयार हो जाए। इधर भारत ने पाकिस्तान को पुलवामा हमले के बाद डॉजियर सौंप दिया है।' जिसमें आत्मघाती हमले के पीछे जैश के हाथ होने का पुख्ता सबूत है। जैश ने आत्मघाती हमलावर आदिल डार का हमले से पहले का एक वीडियो भा जारी किया था।

Created On :   1 March 2019 3:39 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story