बढ़ती कीमतों पर बोले चंद्रबाबू, जल्द ही 100 रुपए लीटर होगा पेट्रोल

Petrol price would soon touch Rs 100 as also the rupee against US dollar
बढ़ती कीमतों पर बोले चंद्रबाबू, जल्द ही 100 रुपए लीटर होगा पेट्रोल
बढ़ती कीमतों पर बोले चंद्रबाबू, जल्द ही 100 रुपए लीटर होगा पेट्रोल
हाईलाइट
  • चंद्रबाबू नायडू ने कहा जल्द ही पेट्रोल होगा 100 रुपए लीटर
  • नोटबंदी के कारण देश की आर्थिक प्रगती रुक गई है
  • मंगलवार को लगातार 11 वें दिन बढ़े तेल के दाम

डिजिटल डेस्क, अमरावती। देश की आम जनता लगातार बढ़ रही मंहगाई से त्रस्त हो चुकी है, खासकर पेट्रोल और डीजल के आसमान छूते दामों को लेकर लोगों में आक्रोश है। वहीं सरकार विपक्ष के निशाने पर है। आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री और एनडीए के पूर्व सहयोगी एन चंद्रबाबू नायडू ने तेल के दामों में लगातार हो रही बढ़ोतरी को लेकर पीएम मोदी को जमकर घेरा। नायडू ने कहा कि जल्द ही देश में पेट्रोल की कीमत 100 रुपये प्रति लीटर होगी। अमरावती में मीडिया से चर्चा के दौरान नायडू ने यह भी कहा कि नोटबंदी के कारण देश की आर्थिक स्थिति खराब हो गई है और प्रगति रुक गई है, नायडू ने कहा कि अगर आने वाले समय में एक डॉलर की कीमत 100 रुपए के बराबर होगी और 1 डॉलर देकर एक लीटर पेट्रोल खरीदना पड़े तो यह आश्चर्य वाली बात नहीं होगी।

नए नोटों पर भी उठाए सवाल
नए नोटों पर बोलते हुए सीएम नायडू ने कहा कि सरकार ने बड़े नोटों को सिस्टम से बाहर करने की बात कही थी लेकिन खुद 2000 रुपये के हजार से बड़े नोट ले आए। उन्होंने यह भी कहा कि नोटबंदी के बाद से लेकर अब तक बाजार कैश की कमी से परेशान है। उन्होंने कहा कि डिजिटल मनी से किसी को समस्या नहीं है लेकिन डिजिटल और फिजिकल करेंसी के बीच संतुलन होना चाहिए।

लगातार 11 वें दिन बढ़े तेल के दाम
मंगलवार को लगातार 11 वें दिन भी पेट्रोल-डीजल के दामों में रिकॉर्ड बढ़ोतरी हुई। इस बढ़ोतरी के साथ अब नई दिल्ली में पेट्रोल 16 पैसे बढ़कर 79.31 रुपए प्रति लीटर बिक रहा है, वहीं डीजल 19 पैसे की बढ़त के साथ 71.34 रुपए प्रति लीटर बिक रहा है। जबकि मुंबई में पेट्रोल 87 रुपए लीटर के करीब बिक रहा है। राजधानी दिल्ली के साथ कोलकाता, चेन्नई और मुंबई में भी पेट्रोल-डीजल के दामो में बढ़ोतरी हुई है। देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में मंगलवार को पेट्रोल 86.72 रुपए लीटर और डीजल 75.74 रुपए लीटर के भाव से बिक रहा है। लगातार महंगे हो रहे भी पेट्रोल-डीजल के कारण माल ढुलाई भाड़ा भी बढ़ गया है।
 

Created On :   4 Sep 2018 9:30 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story