विमान में यात्री की तबीयत हुई खराब, पायलट ने एटीसी से मांगी एंबुलेंस

Pilot sought ambulance from ATC for a passenger after illness
विमान में यात्री की तबीयत हुई खराब, पायलट ने एटीसी से मांगी एंबुलेंस
विमान में यात्री की तबीयत हुई खराब, पायलट ने एटीसी से मांगी एंबुलेंस

डिजिटल डेस्क, नागपुर। शनिवार को नागपुर आ रहे विमान में एक व्यक्ति की तबीयत खराब हो गई, जिससे विमान में खलबली मच गई। क्रू मेंबर ने इसकी जानकारी पायलट को दी। उसके बाद पायलट ने विमानतल पर एंबुलेंस की मदद मांगी। इसी बीच विमान में सवार एक डॉक्टर ने यात्री की मदद की, जिससे कुछ देर बाद यात्री ने राहत महसूस की। विमानतल पर एंबुलेंस तैयार थी। लेकिन यात्री ठीक होने के कारण विमान से खुद चलकर बाहर निकला।

यात्रा कर रहे डॉक्टर ने की मदद

जानकारी के अनुसार मुंबई से नागपुर आने वाले एयर इंडिया के विमान क्रमांक 627 ने मुंबई से उड़ान भरी। उड़ान के कुछ समय बाद यात्री असहज महसूस करने लगा। उसने तबीयत खराब होने की जानकारी क्रू मेंबर को दी। इसी बीच पायलट ने नागपुर में एयर ट्रैफिक कंट्रोल (एटीसी) से संपर्क कर एंबुलेंस की मदद मांगी और मेडिकल इमरजेंसी का आग्रह किया। इस बीच विमान में सवार अमरावती के एक डॉक्टर ने यात्री की मदद की, तो वह अच्छा महसूस करने लगा। जब तक विमान की लैंडिंग नागपुर विमानतल पर करवाई गई, तब तक वह व्यक्ति ठीक हो चुका था।

ब्लड शुगर कम होने के कारण हुई परेशानी

बताया जा रहा है कि उक्त यात्री को ब्लड शुगर कम होने के कारण परेशानी हुई। मेडिकल इमरजेंसी की अनुमति मांगते ही सारा स्टॉफ तैयारी में जुट गया। इस बीच यह देखने में आया कि विमान ने अपने तय समय से भी कम समय में नागपुर विमानतल पर लंैडिंग की। दोनों एजेंसियां यहां तैयार थीं, लेकिन यात्री जब विमान से चलकर निकला, तो सारी समस्याएं खत्म हो गईं।
 

Created On :   3 March 2019 12:57 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story