पुलवामा अटैक देश विदेश कुंभ 2019 मुख्य शहर राज्य राशिफल मनोरंजन बिज़नेस Gadgets ऑटोमोबाइल लाइफस्टाइल स्पोर्ट्स धर्म अजब गजब वीडियो फोटोज रेसिपी ई-पेपर
4.2k
0
0

औरंगाबाद और मुंब्रा से 9 संदिग्ध हिरासत में, आतंकी गतिविधियों में शामिल होने का आरोप

डिजिटल डेस्क, मुंबई। आतंकवाद निरोधक दस्ते (एटीएस) ने ठाणे के मुंब्रा और औरंगाबाद से 9 संदिग्ध लोगों को हिरासत में लिया है। सभी लोग पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया नाम के संगठन से जुड़े हुए बताए जा रहे हैं। एटीएस अधिकारियों ने दोनों शहरों में  कार्रवाई करते हुए सभी को हिरासत में लिया। आरोपियों के पास से फोन, लैपटॉप और कुछ कागजात बरामद कर उनकी जांच की जा रही है। एटीएस के एक अधिकारी ने बताया कि कुछ दिन नजर रखने के बाद संदिग्ध गतिविधियों के चलते आरोपियों को हिरासत में लिया गया है।

फिलहाल उनसे पूछताछ चल रही है। अधिकारी फिलहाल मामले में ज्यादा खुलासा नहीं कर रहे हैं। सूत्रों के मुताबिक देश विरोधी गतिविधियों में शामिल पापुलर फ्रंट ऑफ इंडिया संगठन से जुड़ा सलमान नाम का एक संदिग्ध कुछ दिन पहले औरंगाबाद से मुंब्रा आया था और उसने हिरासत में लिए गए लोगों से मुलाकात की थी। मुंब्रा से हिरासत में लिए गए युवकों के नाम मोहम्मद मजहर शेख, मोहसिन खान, फहाद शाह और तकी बताए जा रहे हैं। इसमें से एक मजहर नाम का युवक दोस्त सरफराज की शादी में शामिल होने की बात कहकर औरंगाबाद गया था। एटीएस मजहर के घर छापा मारकर सभी सदस्यों के मोबाइल, सिमकार्ड और लैपटॉप जांच के लिए ले गई है। पकड़े गए संदिग्धों के कॉल रिकार्ड भी खंगाले जा रहे हैं ताकि और भी आरोपियों को गिरफ्त में लिया जा सके।

आईएस से रिश्तों का शक
अधिकारियों को शक है कि औरंगाबाद के सलमान के आईएस से संबंध हैं और वह आतंकी संगठन को स्लीपर सेल तैयार करने में मदद कर रहा था। एटीएस को शक है कि आरोपी किसी बड़ी साजिश को अंजाम देने की तैयारी कर रहे थे। साथ ही गणतंत्र दिवस से पहले किसी साजिश को अंजाम देने की कोशिश में थे।