भारत में लॉन्च हुई Porsche Cayenne Facelift, जानें कीमत

Porsche  Cayenne  Facelift  Launch in India, Learn speciality
भारत में लॉन्च हुई Porsche Cayenne Facelift, जानें कीमत
भारत में लॉन्च हुई Porsche Cayenne Facelift, जानें कीमत

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारत में इन दिनों नवरात्र उत्सव की धूम मची हुई है। इस दौरान लोगोंं का खरीददारी के प्रति रुझान भी अलग ही देखने को मिलता है। ऐसे में विभिन्न वाहन कंपनियां भी अपने ग्राहकोंं को लुभाने के लिए इन दिनों अपने नए मॉडल लॉन्च करती हैं। इसी कड़ी में भारत में जर्मन की लग्जरी कार निर्माता कंपनी Porsche ने अपनी थर्ड जेनरेशन Porsche Cayenne कार को लॉन्च कर दी है।

पुराने मॉडल की तुलना में नए मॉडल में बाहरी और अंदरुनी तौर पर काफी बदलाव किए गए हैं। कंपनी का कहना है कि SUV का E- Hybrid मॉडल महज 5 सेकंड में 0-100 km/h की रफ्तार पकड़ ने में सक्षम है। इस कार की टॉप स्पीड 253 km/h है।

कीमत
बात करें कीमत की तो Porsche Cayenne Facelift के स्टैण्डर्ड मॉडल की कीमत 1.19 करोड़ रुपए, एक्सशोरूम रखी गई है। वहीं E- Hybrid वेरिएंट की कीमत 1.58 करोड़ रुपए और SUV के टॉप मॉडल Cayenne Turbo की कीमत 1.92 करोड़ रुपए रखी है। इसमें SUV के पहले बैच की डिलिवरी इसी साल से शुरू की जाएगी। बता दें कि Cayenne Turbo की बुकिंग सितंबर माह से ही शुरु हो गई थी।

एक्स्टीरियर
इस कार में LED बीम हैडलाइट्स दी हैं, हेडलैम्प में पोर्शे डेटाइम लाइट सिस्टम (PDLS) फीचर दिया गया है। सामने की तरफ ग्रिल में हल्का बदलाव और हेडलैम्प में फोर-पॉइंट LED DRL देखने को मिलेंगे। वहीं इसके पीछे पोर्शे पैनामेरा कार जैसा लाइटबार दिया गया है, जो टेल लैंप से जुड़ा है। इस कार का वजन पहले की अपेक्षा 65 किग्रा तक कम है, क्योंकि इसमें एल्युमीनियम का काम किया गया है।  

इंटीरियर
नई Porsche Cayenne के केबिन में काफी बदलाव किए गए हैं। इसमें पहले की अपेक्षा अधिक स्पेस मिलता है। कार के डैशबोर्ड और डोर्स पर कार्बन फाइबर, पॉलिश्ड मैटल और लैदर का काम किया गया है। नए फीचर्स दिए गए हैं, इसमें कार का डैशबोर्ड उच्च गुणवत्ता वाले मटेरियल तैयार किया गया है। वहीं इसमें 12.3-इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है। वहीं सेंट्रल कंसोल बटन के लिए ग्लास जैसा टच शामिल है।

इंजन 
Porsche Cayenne स्टैंडर्ड वेरियंट में 3-लीटर, टर्बो-पेट्रोल V6 इंजन दिया गया है, जो 335hp का पावर और 450Nm टॉर्क जनरेट करता है। वहीं E- Hybrid में 3.0-लीटर V6 इंजन मिलेगा, जो 462hp की पावर और 700Nm टॉर्क जनरेट करेगा। इसकी इलेक्ट्रिक रेंज 44 किलोमीटर है। इसके अलावा Cayenne Turbo में 4.0-लीटर, ट्विन-टर्बो वी8 पेट्रोल इंजन दिया गया है, जो 550hp की पावर और 770Nm टॉर्क जनरेट करता है। नई Cayenne में डीजल इंजन नहीं दिया है। 
 
 

Created On :   17 Oct 2018 11:09 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story