उत्तर प्रदेश: लोकसभा सीटों पर प्रियंका-सिंधिया का मंथन, 25 उम्मीदवारों के नाम तय !

Priyanka Gandhi and Jyotiraditya Scindia decided to name 25 candidates for Lok Sabha elections
उत्तर प्रदेश: लोकसभा सीटों पर प्रियंका-सिंधिया का मंथन, 25 उम्मीदवारों के नाम तय !
उत्तर प्रदेश: लोकसभा सीटों पर प्रियंका-सिंधिया का मंथन, 25 उम्मीदवारों के नाम तय !
हाईलाइट
  • जल्द ही पार्टी हाईकमान की तरफ से इन उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया जाएगा।
  • बैठक के बाद 25 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम लगभग तय
  • लोकसभा चुनाव को लेकर प्रियंका गांधी और ज्योतिरादित्य सिंधिया ने देर रात तक ली बैठक

डिजिटल डेस्क, दिल्ली। लोकसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी और पश्चिमी यूपी के प्रभारी ज्योतिरादित्य सिंधिया के बीच गुरुवार देर रात 1 बजे तक अपने सचिवों के साथ बैठक चली। इस दौरान उत्तर प्रदेश की 25 सीटों पर कांग्रेस के उम्मीदवारों के नाम पर मंथन किया गया। जानकारी के मुताबिक प्रियंका और सिंधिया ने 25 उम्मीदवारों के नाम तय कर लिए हैं, लेकिन अभी इन की घोषणा नहीं की गई है। बताया जा रहा है कि पार्टी हाईकमान जल्द ही इन नामों को फाइनल करेगी। 

 


गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश की 80 लोकसभा सीटों साल 2014 में कांग्रेस के पाले में सिर्फ 2 सीटें आई थी। कांग्रेस इस बार ज्यादा से ज्यादा सीटें जीतने की कोशिश में है। पार्टी ने 80 सीटों में से 25 पर मज़बूत उम्मीदवारों के नाम पर चर्चा कर ली गई है। कहा जा रहा है कि आगे कोशिश ये है कि, जहां कांग्रेस और बीजेपी में मुकाबला हो वहां सपा-बसपा गठबंधन उसी लिहाज से उम्मीदवार दे, लेकिन जहां बीजेपी के सामने मुकाबले में सपा-बसपा का उम्मीदवार टक्कर में हो वहां कांग्रेस बीजेपी को हराने में मदद करने वाला उम्मीदवार दे। पार्टी फिलहाल इसी रणनीति पर आगे बढ़ रही है। 

बता दें कि बैठक में उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राजबब्बर को बदलने के लेकर भी चर्चा हुई है। पार्टी के कार्यकर्ताओं ने इसकी मांग की है। इस पर प्रियंका और सिंधिया ने विचार भी किया। इसके अलावा दो नए अध्यक्ष बनाने पर भी बात हुई। हालांकि इस संबंध में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कुछ भी स्पष्ट नहीं किया है। 

Created On :   22 Feb 2019 3:31 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story