AFC Asian Cup 2019 : यूएई को हराकर कतर पहली बार टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचा

AFC Asian Cup 2019 : यूएई को हराकर कतर पहली बार टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचा
हाईलाइट
  • अब फाइनल में कतर का मुकाबला 1 फरवरी को जापान से होगा।
  • कतर ने AFC एशियन कप के फाइनल में किया प्रवेश
  • सेमीफाइनल मुकाबले में कतर ने यूएई को 4-0 से हराया

डिजिटल डेस्क, अबुधाबी। AFC एशियन कप के फाइनल में कतर ने अपनी जगह पक्की कर ली है। कतर की टीम ने मंगलवार को दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले में संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) को 4-0 से मात दी। कतर पहली बार इस टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचा है। अब कतर का 1 फरवरी को फाइनल में मुकाबला जापान से होगा। जापान ने पहले सेमीफाइनल में ईरान को 3-0 से हराकर फाइनल में प्रवेश किया था। मोहम्मद बिन जायेद स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में कतर के लिए बोएलीम खौखली ने 22वें, अल्मोएज अली ने 37वें, हसन अल हीदोस ने 80वें मिनट और हसन इस्माइल ने इंजुरी टाइम में गोल दागे।

कतर की टीम ने मैच में आक्रामक शुरुआत की और यूएई पर दबदबा बनाए रखा। मैच के पहले हाफ के 22वें मिनट में बोएलीम ने अकरम हसन अफीफ के पास पर गोल कर कतर को 1-0 की बढ़त दिलाई। इसके बाद 37वें मिनट में कतर के लिए अल्मोएज ने अकरम की मदद से एक और गोल दाग कर उसकी बढ़त 2-0 कर दी। 

दूसरे हाफ में यूएई ने कतर को गोल करने से रोके रखा। इसके बाद मैच के 80वें मिनट में अकरम के एक और असिस्ट पर हसन ने गोल दागकर कतर की बढ़त को 3-0 पहुंचा दिया। यूएई ने इसके बाद कई मौके बनाए, लेकिन उसके खिलाड़ी इन मौकों को गोल में तब्दील नहीं कर पाए। वहीं, कतर ने इंजुरी टाइम में हसन के एक और बेहतरीन गोल के दम पर मुकाबला 4-0 से अपने नाम कर लिया और फाइनल में अपनी जगह बनाई। 

Created On :   30 Jan 2019 3:30 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story