राहुल का पीएम से सवाल, 'किसकी सरकार ने मसूद अजहर को पाक भेजा था'

Rahul Gandhi asked PM Modi to tell nation who released Masood Azhar from jail
राहुल का पीएम से सवाल, 'किसकी सरकार ने मसूद अजहर को पाक भेजा था'
राहुल का पीएम से सवाल, 'किसकी सरकार ने मसूद अजहर को पाक भेजा था'

डिजिटल डेस्क, बेंगलुरू। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पुलवामा आतंकी हमले को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बड़ा सवाल किया है। राहुल गांधी ने पूछा- पीएम मोदी देश को बताएं कि जैश-ए-मोहम्मद के चीफ मसूद अजहर को किसकी सरकार ने जेल से रिहा किया था। गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले की जिम्मेदारी पाकिस्तान के आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने ली थी। इस हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे।

 

 

शनिवार को कर्नाटक के हवेरी में एक रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बीजेपी सरकार और पीएम मोदी पर जमकर निशाना साधा। पुलवामा आतंकी हमले को लेकर राहुल गांधी पीएम से सवाल किया कि, कुछ दिन पहले पुलवामा में CRPF के जवान शहीद हो गए। इन CRPF के शहीदों को किसने मारा? जैश-ए-मोहम्मद के चीफ का क्या नाम है? क्या बीजेपी की सरकार ने मसूद अजहर को हिन्दुस्तान की जेल से पाकिस्तान नहीं भेजा था? 
 

 

राहुल गांधी ने कहा, प्रदेश की गठबंधन सरकार ने किसानों का 11 हजार करोड़ का कर्ज माफ कर दिया, लेकिन प्रधानमंत्री मोदी कर्ज माफी को लॉलीपॉप कह रहे हैं। नोटबंदी और जीएसटी ने देश की अर्थव्यवस्था को भारी नुकसान पहुंचाया है। राहुल गांधी ने कहा, किसान हमारे देश की रीढ़ हैं और हम उनके संघर्ष में उनके साथ खड़े हैं। वो बीमा के लिए पैसा देते हैं, लेकिन उसका फायदा कंपनियों को मिलता है।
 

राहुल गांधी ने कहा-

  • पूरे देश में किसानों-आदिवासियों से जमीन छीन ली जाती थी। हम जमीन अधिग्रहण बिल लेकर आए और आपकी जमीन की रक्षा की। बिना पूछे आपसे कोई आपकी जमीन नहीं ले सकता।
     
  • मोदी जी लोकसभा में जीतते ही जमीन अधिग्रहण बिल को खत्म करने की कोशिश करते हैं। तीन बार इस बिल को खत्म करने की कोशिश की, लेकिन हम पीछे नहीं हटे। अंत में, वो राज्यों की अपनी सरकारों से बिल बदलने को कहते हैं।

 

 

  • बीजेपी देश को दो हिस्सों में बांटकर देखती है। एक तरफ अनिल अंबानी, मेहुल चौकसी जैसे लोग हैं, दूसरी तरफ किसान, मजदूर। हम ऐसा देश चाहते हैं, जहां सबको न्याय मिले।
     
  • संसद में खड़े होकर मोदी जी मनरेगा को सबसे बड़ी गलती कहते हैं। मनरेगा का मजाक उड़ाते हैं और आपसे आपके मनरेगा का पैसा छीन लेते हैं।
     
  • मोदी जी, देश को बताइए जब चीन की सेना डोकलाम में घुस गयी थी, तब आप चीन के राष्ट्रपति के साथ झूला झूल रहे थे।
     
     
  • मोदी जी देश के युवाओं को बताइए कि पांच साल से आप सिर्फ भाषण दे रहे हैं, उनको रोजगार नहीं दे पाए।
     
  • मोदी जी देश की चौकीदारी नहीं करते हैं, अनिल अंबानी की चौकीदारी करते हैं।
     
  • कांग्रेस ने हमेशा ऐतिहासिक काम किए हैं और इस बार सरकार बनते ही हम ऐतिहासिक कदम के रूप में न्यूनतम आय गारंटी लागू करने जा रहे हैं। हर गरीब व्यक्ति को न्यूनतम आय की गारंटी कांग्रेस पार्टी देगी। 
     

 

  • सरकार बनते ही हमारा पहला काम महिलाओं को आरक्षण देने का होगा 

Created On :   9 March 2019 10:30 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story