जनादेश 2019 देश विदेश मुख्य शहर राज्य राशिफल मनोरंजन बिज़नेस Gadgets ऑटोमोबाइल लाइफस्टाइल स्पोर्ट्स IPL धर्म अजब गजब वीडियो फोटोज रेसिपी ई-पेपर
2.8k
1
0

देहरादून में बोले राहुल गांधी, कहा- हम गब्बर सिंह टैक्स को सच्ची जीएसटी में बदलेंगे

Highlights

डिजिटल डेस्क,नई दिल्ली। उत्तराखंड की राजधानी देहरादून पहुंचे राहुल गांधी ने परेड मैदान पर सेना से अपना संबोधन शुरू किया। राहुल ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, उत्तराखंड की पवित्र भूमि पर आकर मुझे बहुत खुशी हो रही है। सेना में उत्तराखंड की जो भागीदारी है, पूरा हिंदुस्तान उसका दिल से स्वागत करता है। राहुल ने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा, पुलवामा में सीआरपीएफ के सैनिक शहीद हुए। पुलवामा ब्लास्ट के बाद हमने तुरंत कहा कि कांग्रेस पार्टी पूरे दम के साथ सरकार और देश के साथ खड़ी है, लेकिन उसी समय प्रधानमंत्री कॉर्बेट पार्क में वीडियो शूट में लगे हुए थे। मुस्कराते हुए साढ़े तीन घंटे वो यहां लगे रहे और दिनभर देशभक्ति की बात करते हैं। 

राहुल ने प्रधानमंत्री पर हमला बोलते हुए कहा, देश के पीएम ने अपने दोस्त अनिल अंबानी को दुनिया की सबसे बड़ी 30 हजार करोड़ की राफेल डील का कॉन्ट्रैक्ट दे दिया। मैं उत्तराखंड के युवाओं से पूछना चाहता हूं कि अनिल अंबानी में ऐसा क्या है जो उन्हें इतनी बड़ी डील पकड़ा दी। राहुल गांधी ने कहा, आप लोगों ने अनिल अंबानी का नाम सुना है। क्या अपनी जिंदगी में अनिल अंबानी ने हवाई जहाज बनाया है। अनिल अंबानी कागज हवाई जहाज भी नहीं बना सकते हैं। 

राहुल ने मोदी पर राफेल डील से लेकर जीएसटी और किसान सम्मान निधि योजना को लेकर वार किया। उन्होंने जीएसटी से कारोबारियों को नुकसान पहुंचने का जिक्र करते हुए कहा कि पीएम मोदी की इस भयंकर गलती के लिए मैं आपसे उनकी तरफ से माफी मांगता हूं। इस दौरान बीजेपी नेता और राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री बीसी खंडूरी के बेटे मनीष खंडूरी ने राहुल गांधी की मौजूदगी में कांग्रेस का हाथ थामा। 

जीएसटी से कारोबारियों को होने वाले नुकसान का हवाला देते हुए राहुल गांधी ने कहा कि हम गब्बर सिंह टैक्स को सच्ची जीएसटी में बदलेंगे, जिसमें एक साधारण टैक्स होगा। जीएसटी से आपका जो नुकसान हुआ और जो कष्ट हुआ है, उसके लिए मैं आपसे नरेंद्र मोदी की तरफ से माफी मांगता हूं। उन्होंने भयंकर गलती की है और हम इस गलती को सही करेंगे। 

राहुल की जनसभा से पहले मंच पर एक बड़ी तस्वीर सामने आई है। बीजेपी नेता और पूर्व मुख्यमंत्री बीसी खंडूरी के बेटे मनीष खंडूरी ने राहुल गांधी की मौजूदगी में कांग्रेस की सदस्यता ले ली है। राहुल गांधी रैली के बाद वह पुलवामा हमले में शहीद हुए जवानों के परिवारों से भी मिले। बता दें कि गुजरात में कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक के बाद परिवर्तन रैली के रूप में राहुल गांधी की यह पहली बड़ी जनसभा थी।

राहुल गांधी का मिनट टू मिनट कार्यक्रम