राजस्थान: पेड़ से लटकते मिले 3 नाबालिगों के शव, ऑनर किंलिंग की आशंका

Rajasthan Dead bodies of three minors hanging from tree in Badmer
राजस्थान: पेड़ से लटकते मिले 3 नाबालिगों के शव, ऑनर किंलिंग की आशंका
राजस्थान: पेड़ से लटकते मिले 3 नाबालिगों के शव, ऑनर किंलिंग की आशंका

डिजिटल डेस्क, राजस्थान। राजस्थान के बाड़मेर जिले स्थित सुदूर स्वरूप का टाला गांव में तीन नाबालिगों की मौत से सनसनी फैल गई है। गांववालों के अनुसार, जब वे सो कर उठे तो उन्हें एक पेड़ से 3 शव लटकते हुए दिखे। घटना के संबंध में तत्काल पुलिस को सूचना दी गई। जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने तीनों शवों को नीचे उतरवाया और छानबीन की तो पता चला कि मृतकों में दो दलित लड़कियां थीं, जबकि एक मुस्लिम लड़का था, तीनों ही नाबालिग थे। इन तीनों की मौत को लेकर कई तरह के सवाल उठ रहे हैं। 

 
घर से गायब हुईं थीं लड़कियां

घटना की सूचना पर मौके पर पहुंचे परिजन में एक लड़की के पिता भैरू मेघवाल ने कहा, ‘मेरी बेटी शांति और भतीजी मधु घर में हमारे साथ ही सोई हुई थीं। आधी रात को जब हमारी नींद खुली तो पता चला कि वे लापता हैं। हालांकि पीड़ित पिता ने यह साफ नहीं किया कि कैसे लड़कियां घर से अगवा हो गई। पिता भैरू मेघवाल ने 17 साल के देशल खान पर शक जताया, जिसका शव भी लड़कियों के साथ लटकता मिला था। भैरू मेघवाल ने बताया कि देशल अक्सर हमारे घर के आस-पास मंडराता रहता था, उसके कुछ दोस्त अक्सर गांव में हंगामा करते थे। हमने इस बात को लेकर एक साल पहले पंचायत भी बुलाई थी। जिसमें मैंने इस संबंध में शिकायत की थी। घटना को लेकर गांववालों का कहना है कि लड़कियों का देशल से संबंध था, यह प्यार का मामला हो सकता है। वहीं देशल के पिता कासिम खान का कहना है कि उनके बेटे ने आत्महत्या की है।


पुलिस को ऑनर किंलिंग की आशंका

लड़कियों के परिजनों का कहना है कि बच्चियों का रेप करके उनकी हत्या की गई है। उन्होंने आरोप लगाया है कि मुस्लिम समुदाय ने के लोगों ने उन्हें धमकी दी थी। फिलहाल पुलिस ने गांववालों और परिजनों की दलीलों के आधार पर केस दर्ज कर लिया है। इसके साथ ही मामले की छानबीन शुरू कर दी है। पुलिस को आशंका है कि यह हॉनर किंलिंग का मामला हो सकता है।  

Created On :   16 April 2018 3:50 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story