आईईएस अफसर ने किया सुसाइड, 7 दिन पहले हुई थी जॉइनिंग

Rewa ies officer pranay tiwari commited suicide
आईईएस अफसर ने किया सुसाइड, 7 दिन पहले हुई थी जॉइनिंग
आईईएस अफसर ने किया सुसाइड, 7 दिन पहले हुई थी जॉइनिंग

डिजिटल डेस्क,रीवा। 7 दिन पहले आईईएस के रूप में देश की राजधानी दिल्ली में सेवा शुरू करने वाले रीवा के एक होनहार युवक ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। युवक ने आत्महत्या क्यों की है, इसका फिलहाल खुलासा नहीं हो सका है। घटना की जानकारी मिलते ही मृतक के परिजन दिल्ली पहुंच गए हैं। आज सोमवार को उसका शव रीवा लाया जाएगा।
काफी दिनों से चल रहा था परेशान-
रीवा शहर के झिरिया मोहल्ले में रहने वाले प्रोफेसर ऋषि तिवारी के पुत्र प्रणय का चयन आईईएस के लिए हुआ था । पुणे में ट्रेनिंग करने के बाद 1 सप्ताह पहले ही उसकी जॉइनिंग वाटर रिसोर्स में हुई थी। वह अपने कुछ अन्य साथियों के साथ दिल्ली के वसंत विहार कुंज में रह रहा था। बताया जाता है कि मृतक काफी दिनों से परेशान चल रहा था, जिसके कारण उसने यह कदम उठाया है। जानकारी मिलते ही रीवा से परिजन दिल्ली के लिए रवाना हो गए।
सैनिक स्कूल का टॉपर था मृतक-
प्रणय का नाम होनहार छात्रों में हमेशा रहा है । सैनिक स्कूल रीवा में अध्ययन के दौरान वह  अव्वल छात्रों में रहता था। सैनिक स्कूल के टॉपर छात्र ने इंजीनियरिंग की पढ़ाई इंदौर से की थी। इसके बाद आईईएस की तैयारी के लिए वह दिल्ली चला गया ,जहां मेहनत कर इस मुकाम को हासिल करने में सफल हुआ, लेकिन जॉइनिंग के 1 सप्ताह के अंदर ही उसने अपनी जान दे दी।
देश की सेवा करना था सपना-
होनहार प्रणय को तीन जगह से नौकरी के ऑफर मिले थे, लेकिन उसका सपना था कि वह भारतीय इंजीनियरिंग सेवाओं में जाकर कुछ ऐसा करें कि देश का नाम हो। अपने लक्ष्य को निर्धारित कर वह तैयारी में जुटा रहा और अंतत: इस परीक्षा को उत्तीर्ण करने में सफल भी रहा ,लेकिन ना जाने क्या ऐसी स्थिति निर्मित हुई थी उस ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।
कॉलेज में प्रोफेसर हैं पिता-
प्रणय के पिता ऋषि तिवारी मॉडल साइंस कॉलेज में प्राध्यापक के पद पर सेवारत हैं। उनकी पहचान भी एक अलग है। अपनी योग्यताओं के चलते उन्हें कई बार विदेश जाने का अवसर मिला है। प्रणय की सफलता से पूरा परिवार बेहद खुश था, लेकिन इस खबर ने सबको हैरान कर दिया।
आज आएगा शव-
आईईएस प्रणव का शव पोस्टमार्टम के बाद दिल्ली से रवाना होगा। जानकारी के अनुसार सोमवार को प्रणव का शव रीवा पहुंचेगा ,जहां गृह ग्राम रुपौली में अंतिम संस्कार किया जाएगा।

Created On :   10 Feb 2019 10:55 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story