बिहार : लोकसभा सीटों पर खींचतान, RLSP ने बीजेपी को दिया 30 नवंबर तक का अल्टीमेटम

RLSP gave deadline to BJP for honourable number of seats in bihar
बिहार : लोकसभा सीटों पर खींचतान, RLSP ने बीजेपी को दिया 30 नवंबर तक का अल्टीमेटम
बिहार : लोकसभा सीटों पर खींचतान, RLSP ने बीजेपी को दिया 30 नवंबर तक का अल्टीमेटम
हाईलाइट
  • RLSP नेता उपेन्द्र कुशवाह ने बीजेपी को सम्मानजनक सीटें देने के लिए 30 नवंबर तक का समय दिया
  • बिहार में लोकसभा के लिए सीट बंटवारे पर NDA में जारी है खींचतान
  • बिहार में लोकसभा चुनाव में 50-50 सीट शेयरिंग वाले फार्मूले के साथ उतरेगी बीजेपी-जेडीयू

डिजिटल डेस्क, पटना। बिहार में बीजेपी के नेतृत्व वाली NDA में सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है। यहां अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए सीट बंटवारे को लेकर NDA के दलों में घमासान छिड़ा हुआ है। बीजेपी और जेडीयू के 50-50 सीट शेयरिंग वाले फार्मूले के बाद से यहां NDA के अन्य दल नाराज चल रहे हैं। दरअसल, बिहार में NDA के सीट शेयरिंग फार्मूले के अनुसार राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (RLSP) को महज 2 सीट मिल सकती है, जिस पर पार्टी अध्यक्ष उपेन्द्र कुशवाह पहले ही नाराजगी जता चुके हैं। शनिवार को हुई RLSP की बैठक में इस मामले में एक बड़ा फैसला लिया गया है। RLSP ने बीजेपी को सम्मानजनक सीटें देने के लिए 30 नवंबर तक का अल्टीमेटम दे दिया है।

RLSP अध्यक्ष कुशवाह ने कहा है कि पार्टी उम्मीद करती है कि नवंबर के अंत तक बीजेपी हमारे सारे सवालों के जवाब दे देगी और बिहार में लोकसभा चुनाव के लिए हमें सम्मानजनक सीटें देगी। कुशवाह ने कहा, "अमित शाह ने मुझे मिलने का समय नहीं दिया, अब में बीजेपी के किसी नेता से मुलाकात नहीं करूंगा सिवाय पीएम मोदी के।" कुशवाह ने यह भी कहा कि वे NDA में रहना चाहते हैं, लेकिन कुछ लोग जो नरेन्द्र मोदी को अगली बार प्रधानमंत्री के रूप में नहीं देखना चाहते, वे उन्हें भड़का रहे हैं।

पार्टी मीटिंग में कुशवाहा ने कहा कि बिहार में लोकसभा चुनाव के लिए जो सीटें बीजेपी ने RLSP के लिए प्रस्तावित की है, वह नाकाफी हैं। कुशवाहा ने इस दौरान बिहार सीएम नीतीश कुमार पर भी हमला बोला। उन्होंने कहा, "नीतीश RLSP को तोड़ने की लगातार कोशिश कर रहे हैं।"

बता दें कि पिछले लोकसभा चुनाव में RLSP ने तीन सीटों पर अपने प्रत्याशी खड़े किए थे और तीनों सीटों पर जीत हासिल की थी। इस बार बीजेपी ने उन्हें महज 2 सीटें दी हैं, जिससे पार्टी कार्यकर्ता नाराज चल रहे हैं।
 

 

Created On :   17 Nov 2018 12:16 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story