पुलवामा अटैक देश विदेश कुंभ 2019 मुख्य शहर राज्य राशिफल मनोरंजन बिज़नेस Gadgets ऑटोमोबाइल लाइफस्टाइल स्पोर्ट्स धर्म अजब गजब वीडियो फोटोज रेसिपी ई-पेपर
4.5k
1
0

वाड्रा की मां से ईडी की पूछताछ खत्म, अधिकारियों ने किए ये सवाल

Highlights

डिजिटल डेस्क, जयपुर। बीकानेर जमीन घोटाले को लेकर राबर्ट वाड्रा अपनी मां मॉरीन वाड्रा के साथ ईडी के समाने पेश हो चुके हैं। बीकानेर जमीन घोटाले को लेकर ईडी के 11 अधिकारियों ने पहले चरण में मॉरीन वाड्रा से पूछताछ की। फिलहाल राबर्ट से इस मामले में पूछताछ की जा रही है। ये पूछताछ जयपुर के एक निजी होटल में चल रही है।

बता दें कि ईडी 6 दिन में वाड्रा से तीसरी बारपूछताछ की जा कर रही है। रॉबर्ट वाड्रा और उनकी मां से ईडी के कुल 11 अधिकारी पूछताछ कर रहे हैं। इन अधिकारियों ने करीब 55 सवालों की लिस्ट तैयार की है। इन सवालों में वाड्रा की कंपनी स्काई लाइट हॉस्पिटैलिटी प्राइवेट लिमिटेड के जरिए जमीनों की खरीद फरोख्त में पैसे के इस्तेमाल को लेकर पूछा जा रहा है।

राबर्ट वाड्रा की मां से ईडी ने पूछ गए ये सवाल

बता दें कि बीकानेर जमीन विवाद में कोलायत में सरकारी जमीन को फर्जी तरीके से जोराराम के नाम पर रिकॉर्ड में दर्ज किया गया। जोराराम की फर्जी पावर ऑफ अटॉर्नी रणजीत सिंह के नाम हुई। रणजीत सिंह ने जमीन सतीश गोयल को रजिस्ट्री के जरिए बेची। सतीश गोयल ने जमीन वाड्रा की कंपनी स्काईलाइट को बेची। स्काईलाइट ने जमीन एलीजिनी फिनलीज प्राइवेट लिमिटेड को बेची। 

अब तक इस मामले में ईडी ने बीकानेर के कोलायत में जमीन घोटाले से जुड़े मामले में पिछले दिनों 64.5 लाख रु. की संपत्ति को अटैच किया है। इस केस में अब तक ईडी 1.82 करोड़ रु. की संपत्ति अटैच कर चुका है। यह संपत्ति 12 लोगों व एक कंपनी डॉफिन डेवलपर्स प्राइवेट लिमिटेड की है जो जमीन घोटाले से जुड़े बताए जा रहे हैं। इसी कंपनी से राबर्ट वाड्रा जुड़े हुए हैं और इसी मामले में ईडी के सामने वाड्रा की पेशी होनी है।