पुलवामा अटैक देश विदेश कुंभ 2019 मुख्य शहर राज्य राशिफल मनोरंजन बिज़नेस Gadgets ऑटोमोबाइल लाइफस्टाइल स्पोर्ट्स धर्म अजब गजब वीडियो फोटोज रेसिपी ई-पेपर
1.7k
1
0

Porsche 718 Boxster के लिए 31 लाख में बिका रजिस्ट्रेशन नंबर, जानिए क्या है खास

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। हर कोई चाहता है कि उसका फोन नंबर, कार या बाइक का नंबर सबसे अलग हो। अपने पसंदीदा नंबर को पाने के लिए लोग अतिरिक्त पैसा भी खर्च करते हैं। लेकिन क्या आपने कभी सुना है कि किसी ने पसंदीदा नंबर के लिए 31 लाख रुपए खर्च किए हों। जिस कीमत में आम आदमी किसी शानदार कार को खरीद सकता है, उस कीमत में केरल के एक व्यक्ति ने रजिस्ट्रेशन नंबर को अपना बनाया है। दरअसल यह नंबर केरल के बिजनेसमैन केएस बालगोपाल ने 1.2 करोड़ रुपए की Porsche 718 Boxster के लिए खरीदा है। जिसके लिए 31 लाख रुपए खर्च किए हैं। 

केरल परिवहन विभाग ने इस वीआईपी नंबर की सार्वजनिक नीलामी कराई। इस वीआईपी नंबर के लिए 500 रुपए से बोली शुरू हुई थी जो बढ़ते बढ़ते लाखों रुपए तक पहुंच गई। फाइनल राउंड की बोली में तीन लोग पहुंचे जिसमें दुबई में रहने वाले एक व्यापारी ने 10 लाख की बोली लगाई। जबकि दूसरे शख्स ने 25.5 लाख रुपए तक बोली लगाई। 

वहीं केएस बालगोपाल ने 5 लाख रुपए और बढ़ाकर 30 लाख रुपए की बोली लगाकर KL-01CK-1 नंबर को अपना बना लिया। नंबर मिलने के ​बाद करीब एक लाख रुपए रजिस्ट्रेशन आदि में भी खर्च किए। इस तरह केएस बालगोपाल ने इस नंबर के लिए कुल 31 लाख रुपए खर्च किए। 

जानकारी के अनुसार बालागोपाल ने 2017 में अपनी टोयोटा लैंड क्रूजर के लिए नंबर KL-01CB-1 के लिए 19 लाख रुपए का भुगतान किया था। बालागोपाल ने कहा कि, "स्पोर्ट्स कार की सुंदरता और इसके अनूठे रंग मियामी ब्लू ने मुझे कार इंपोर्ट करने के लिए आकर्षित किया।