दादा पीएम, पिता-भाई रहे सीएम अब पति को मिली डिप्टी सीएम की जिम्मेदारी

Sachin Pilots wife Sarah Pilot now have a special record
दादा पीएम, पिता-भाई रहे सीएम अब पति को मिली डिप्टी सीएम की जिम्मेदारी
दादा पीएम, पिता-भाई रहे सीएम अब पति को मिली डिप्टी सीएम की जिम्मेदारी

डिजिटल डेस्क, जयपुर। राजस्थान में सचिन पायलट डिप्टी सीएम बन गए हैं। सचिन पायलट के उप मुख्यमंत्री बनते ही उनकी पत्नी सारा पायलट ने एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। वे देश की एकमात्र ऐसी महिला बन गई हैं, जिनके दादा एक रियासत में प्रधानमंत्री रहे, पिता और भाई मुख्यमंत्री रहे और अब पति उप-मुख्यमंत्री बन गए हैं। यही नहीं सारा पायलट के ससुर यानी सचिन पायलट के पिता राजेश पायलट भी केन्द्र सरकार में मंत्री रह चुके हैं।

दरअसल, सारा पायलट के पिता जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला हैं, जिनके पिता शेख अब्दुल्ला स्वतंत्रता से पहले जम्मू-कश्मीर रियासत के प्रधानमंत्री थे और बेटे उमर अब्दुल्ला, आज से पांच साल पहले जम्मू-कश्मीर राज्य के सीएम थे।

सचिन पायलट ने सारा से लव मैरिज की थी। दोनों की मुलाकात लंदन में हुई थी। बाद में दोनों एक-दूसरे को डेट करने लगे। दोनों एक-दूसरे से शादी करना चाहते थे, लेकिन दोनों के परिवार इस रिश्ते के लिए राजी नहीं था। कारण था सचिन पायलट का हिंदू होना और सारा का मुसलमान। सचिन ने तो किसी तरह से अपने परिवार को मना लिया था, लेकिन सारा की फैमिली इस शादी के लिए नहीं मानी। हालांकि बाद में फारूक ने अपनी बेटी का हाथ सचिन के हाथ में देने के लिए हामी भर दी।

Created On :   14 Dec 2018 2:12 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story