सचिन की राय, वर्ल्ड कप में पाक से मैच खेले भारत, बोले - यूं ही दो पॉइंट देना गवारा नहीं

सचिन की राय, वर्ल्ड कप में पाक से मैच खेले भारत, बोले - यूं ही दो पॉइंट देना गवारा नहीं
हाईलाइट
  • तेंदुलकर ने कहा कि पाक को अगर 2 पॉइंट मिल जाता है
  • तो उन्हें बिलकुल अच्छा नहीं लगेगा।
  • तेंदुलकर ने कहा कि भारत ने वर्ल्डकप में हमेशा पाक पर जीत हासिल की है।
  • भारत का पाक के खिलाफ वर्ल्डकप मैच नहीं खेलने पर सचिन ने भी अपनी राय रखी है।

डिजिटल डेस्क, मुंबई। पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद भारत का पाकिस्तान के खिलाफ वर्ल्डकप मैच नहीं खेलने की अटकलों पर मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने भी अपनी राय रखी है। क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले तेंदुलकर ने कहा कि भारत ने वर्ल्डकप में हमेशा पाक पर जीत हासिल की है। तेंदुलकर ने कहा कि भारत के न खेलने पर अगर पाक टीम को आसानी से 2 पॉइंट मिल जाते हैं, तो उन्हें बिलकुल अच्छा नहीं लगेगा।

 

 

तेंदुलकर ने कहा, "अभी तक वर्ल्डकप में भारत और पाकिस्तान 6 बार आमने सामने आए हैं। इन सभी मैचों में भारत ने पाकिस्तान को करारी शिकस्त दी है। यह सही समय है कि हम उन्हें एक बार फिर हरा दें। मुझे व्यक्तिगत तौर पर पाक को बिना खेले आसानी से दो अंक मिल जाने और उन्हें टूर्नामेंट में आगे बढ़ने का मौका मिलने पर बिलकुल अच्छा नहीं लगेगा।" 

तेंदुलकर ने कहा, "मेरे लिए देश सबसे ऊपर है। मेरा देश जो भी निर्णय लेगा, मैं दिल से उस निर्णय में उनके साथ हूं। BCCI जो भी निर्णय लेगी मैं उनका सपोर्ट करूंगा।" इससे पहले लिटिल मास्टर सुनिल गावस्कर ने भी भारत के पाक के साथ न खेलने को लेकर BCCI की आलोचना की थी। गावस्कर ने कहा था कि अगर भारत नहीं खेलता है, तो यह भारत की हार होगी।

बता दें कि पुलवामा में हुए बड़े आतंकी हमले में 40 जवान शहीद हो गए थे। इस हमले की जिम्मेदारी पाक द्वारा संरक्षित जैश-ए-मोहम्मद ने ली थी। इस हमले के बाद BCCI द्वारा वर्ल्डकप में पाक के साथ न खेलने को लेकर अटकलें तेज हो गई थीं। BCCI ने शुक्रवार को ICC को एक पत्र भी लिखा। इसमें उन्होंने भारतीय खिलाड़ियों और दर्शकों की सुरक्षा को लेकर चिंता जाहिर की थी।

30 मई से शुरू हो रहे ICC वर्ल्डकप में भारत और इंग्लैंड ट्रॉफी के प्रबल दावेदार माना जा रहा है। इस बार वर्ल्डकप राउंड रॉबिन फॉर्मेट पर खेला जाएगा। जिसमें भारत और पाकिस्तान एक दूसरे से 16 जून को भिड़ेंगे। ऐसे में कहा जा रहा है कि पाकिस्तान के साथ न खेलने पर ICC BCCI को बैन भी कर सकती है। भारत का पहला मैच 5 जून को साउथ अफ्रीका से होगा।

Created On :   22 Feb 2019 1:17 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story