10 फीट लंबे अजगर से अकेली ही भीड़ गई सईदा, अजगर की दहशत से परिवार था परेशान 

10 फीट लंबे अजगर से अकेली ही भीड़ गई सईदा, अजगर की दहशत से परिवार था परेशान 

डिजिटल डेस्क, मेरठ। उत्तर प्रदेश में मेरठ के मवाना क्षेत्र में रहने वाली एक महिला ने 10 फीट लंबे अजगर को पकड़कर एक नई मिसाल पेश की है। सीना गांव में रहने वाली इस महिला का नाम सईदा खातून है। दरअसल सईदा के घर के पास पिछले दो तीन महीनों से अजगर दिखाई दे रहा था। यह अजगर कोई छोटा मोटा नहीं बल्कि 10 फीट लंबा था। वन विभाग में कई बार शिकायत करने बावजूद भी विभाग के किसी भी कर्मचारी ने इस मामले में कोई मदद नही की, लेकिन दो तीन महीने से सईदा अपने छोटे-छोटे बच्चों को दहशत में देखकर परेशान हो गई थीं। आखिरकार सईदा से रहा नही गया और वो अपनी जान की परवाह किए बिना ही अजगर से भीड़ गईं। सईदा ने अजगर को बोरे में बंद कर वन विभाग को सौंप दिया है। सईदा की इस बहादुरी की उसके गांव में ही नही बल्कि हर जगह चर्चा हो रही है। 

 

 

सोशल मीडिया में वीडियो वायरल

सईदा खातून ने अपनी बहादुरी दिखाते हुए सभी की बोलती बंद कर दी है। सईदा के इस कारनामे का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। गुरुवार को घर की छत से बच्चों ने एक बार फिर जब अजगर को देखा तो उन्होंने सईदा को बताया। सईदा ने अजगर को पकड़ने की ठानी और एक बड़ा बोरा लेकर परिवार के सदस्यों के साथ घर के पीछे पहुंच गईं। सईदा ने काफी मशक्कत के बाद अजगर को पूंछ से पकडकर उसके बिल से बाहर निकाला। वीडियो में जो अजगर दिखाई दे रहा है कोई छोटा मोटा नहीं बल्कि 10 फीट लंबा था। सईदा ने बाद में अजगर को बोरे में बंद कर लिया और वन विभाग को सौंप दिया।  

 

 

वन विभाग ने नही की कोई मदद 

सईदा और उसके परिवार वालों ने पहले ही वन विभाग को अजगर के होने की जानकारी दी थी, लेकिन विभागीय अधिकारी ने कोई कार्रवाई नहीं की। जिस दिन सईदा ने अजगर पकड़ा, उस दिन भी घंटों तक वन विभाग की टीम मौके पर नहीं पहुंची। इसी बीच वहां पर ग्रामीणों की भीड़ लगनी शुरू हो गई, जिस पर सईदा ने स्वयं ही अजगर को पकड़ने की ठान ली। सईदा की इस बहादुरी को देखकर गांव वाले भी उसकी खूब तारीफ कर रहे हैं। वहीं अजगर के पकड़े जाने के बाद वन विभाग की टीम पहुंची और बोरे में बंद अजगर को अपने कब्जे में ले लिया।

 

जिम्मेदार कौन?
मेरठ देहात के मवाना क्षेत्र के गांव सीना में गुरुवार को महिला सईदा खातून ने अपनी बहादुरी से निश्चित ही पुरूषों की बोलती बंद कर दी। लेकिन इस बात की शिकायत होने के बावजूद वन विभाग का इस परिवार की मदद न करना विभाग के कर्मियों की बड़ी लापरवाही उजागर करता है। इतना ही नही अजगर की वजह कोई बड़ी अनहोनी होती तो इसके लिए जिम्मेदार कौन होता।  
 

Created On :   11 May 2018 10:38 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story