Indonesia masters: साइना बनीं चैंपियन, चोट के कारण मारिन ने बीच में ही छोड़ा फाइनल

Indonesia masters: साइना बनीं चैंपियन, चोट के कारण मारिन ने बीच में ही छोड़ा फाइनल
हाईलाइट
  • साइना इंडोनेशिया मास्टर्स का खिताब जीतने वाली पहली भारतीय महिला खिलाड़ी बनीं

डिजिटल डेस्क, जकार्ता। भारत की स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल ने रविवार को इंडोनेशिया मास्टर्स का खिताब जीत लिया है। स्पेन की स्टार खिलाड़ी कैरोलिना मारिन के खिताबी मुकाबले में रिटायर्ड हर्ट होने के कारण साइना को यह खिताब मिला है। महिला एकल वर्ग के फाइनल मैच की शुरुआत के 7वें मिनट में ही मारिन चोटिल हो गईं। इस कारण वह रिटायर्ड हर्ट होकर मुकाबले से बाहर हो गईं। साइना पहली भारतीय महिला खिलाड़ी हैं, जिन्होंने इंडोनेशिया मास्टर्स बैडमिंटन टूर्नामेंट का खिताब अपने नाम किया है। 

साइना ने मैच के बाद कहा, मैंने यहां 8 फाइनल खेले हैं। यहां जिन लोगों ने मुझे समर्थन किया उनका बहुत शुक्रिया। मैं अपने पैर की इंजरी से वापस आई हूं। इस हफ्ते में फाइनल खेल पा रही हूं, यह अच्छा है। आने वाले समय में मेरा खेल सुधरेगा। इंडोनेशिया में मेरे फैन्स हर साल आकर मेरा काफी समर्थन करते हैं।

वर्ल्ड नंबर-9 साइना और वर्ल्ड नंबर-4 मारिन के बीच अब तक 12 मुकाबले हुए हैं। इनमें दोनों खिलाड़ियों ने 6-6 मुकाबले जीते हैं। सेमीफाइनल मुकाबले में मारिन ने चीन की चेन युफेई को 17-21, 21-11, 23-21 से मात देकर फाइनल में जगह बनाई थी। वहीं, साइना ने अपने सेमीफाइनल मुकाबले में चीन की ही बिंजिआओ को 18-21, 21-12, 21-18 से हराकर फाइनल में प्रवेश किया था। 

Created On :   27 Jan 2019 10:21 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story