सेनेटरी इंस्पेक्टर ने नपा CMO को दी जान से मारने की धमकी

Sanitary inspector threatens to kill Chief Municipal Officer
सेनेटरी इंस्पेक्टर ने नपा CMO को दी जान से मारने की धमकी
सेनेटरी इंस्पेक्टर ने नपा CMO को दी जान से मारने की धमकी

डिजिटल डेस्क, नरसिंहपुर। करेली नगर पालिका की महिला सीएमओ मोनिका पारधी ने नगरपालिका स्वच्छता निरीक्षक विजय पटेल पर घर में घुसकर अभद्र भाषा का प्रयोग करते हुए जान से मारने की धमकी दी। सीएमओ की शिकायत पर करेली पुलिस ने विजय पटेल को नगरपालिका कार्यालय जाकर हिरासत में लिया पुलिस ने बताया की शिकायत पर अपराध क्रमांक 66 /19 कायम कर धारा 451, 294, 506 के तहत पंजीबद्ध किया है।

ये है पूरा मामला
नगरपालिका करेली में सीएमओ स्वच्छ सर्वेक्षण 2019 अंतर्गत  शौचालय की सफाई, स्वच्छ्ता व्यवस्था दुरुस्त करने के साथ सफाई कर्मियो को सफाई किट वितरित करने के आदेश नपा सीएमओ ने दिए थे नपा सेनेटरी इंस्पेक्टर द्वारा जिनकी लगातार अनदेखी की जा रही थी। शुक्रवार को पुन: सीएमओ करेली ने तुरन्त ही सफाई कर्मियो को किट वितरण के लिए आदेश जारी किये. जिससे सफाई विभाग के अधिकारी विफराकर सीएमओ के घर दोपहर करीब 11 बजे जा धमके और अभद्रता कर दी जिसकी महिला सीएमओ ने स्थानीय थाने में दोपहर करीब 2 बजे शिकायत की। शिकायत के बाद पुलिस ने सफाई अधिकारी को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू की और मामले की जानकारी जिला कलेक्टर और जिला सीएमओ को भी दी है।

इनका कहना है
मैंने ओडीएफ के अंतर्गत सभी सफाई कर्मचारियों को सुरक्षा किट देने के निर्देश पूर्व में दिए थे, जिन पर अमल नहीं हुआ था। बार-बार एक ही बात को लेकर कहना पड़ रहा था। इसके लिए उन्हें पुन: निर्देश जारी किए थे, जिस पर वह भड़क गए और घर आकर अभद्र भाषा का प्रयोग करते हुए धमकी देने लगे इसलिए उनकी शिकायत की है।

मोनिका पारधी सीएमओ नगरपालिका करेली
मैं अपने एक सहकर्मी के साथ सीएम मैडम के घर फोन पर हुई बातचीत के बाद मिलने गया था। उन्होंने शिकायत कर दी मुझे जानकारी भी नहीं थी, जबकि मैं दिन भर कार्यालय में काम करता रहा शाम को पुलिस लेने आ गई तब मामला पता चला।
विजय पटेल,  सेनेटरी इंस्पेक्टर, नगरपालिका करेली

सीएमओ की शिकायत पर मामला दर्ज किया है । सेनेटरी अधिकारी से पूछताछ की जा रही है संबंधित पर नियमानुसार कार्यवाही और जिला पंचायत सीईओ व जिला कलेक्टर को भी सूचना भेजी जायेगी ।
एम एल चौधरी, नगर निरीक्षक करेली

 

Created On :   20 Jan 2019 12:23 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story