जनादेश 2019 देश विदेश मुख्य शहर राज्य राशिफल मनोरंजन बिज़नेस Gadgets ऑटोमोबाइल लाइफस्टाइल स्पोर्ट्स IPL धर्म अजब गजब वीडियो फोटोज रेसिपी ई-पेपर
2.4k
0
0

मांजरेकर ने कहा, वर्ल्ड कप में नंबर-4 के लिए रायडू नहीं शंकर परफेक्ट

Highlights

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी संजय मांजरेकर ने कहा कि, आने वाले वनडे वर्ल्ड कप में युवा बल्लेबाज विजय शंकर को नंबर-4 पर बल्लेबाजी का मौका मिलना चाहिए। इससे पहले टीम में इस क्रम पर अंबाती रायडू के नाम पर चर्चा की जा रही थी। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में उन्हें खुद को इस क्रम पर अपने आप को साबित करने के लिए मौके मिले, लेकिन वह इन मौकों का फायदा नहीं उठा पाए। 

मांजरेकर ने कहा, विजय शंकर में स्ट्राइक रोटेट करने के साथ-साथ छक्के लगाने की जो क्षमता है, उस लिहाज से वह नंबर चार की पोजिशन के लिए सबसे बेहतर हैं। उन्हें एक बल्लेबाज के तौर पर ही टीम में जगह दी जाए। टीम के लिए बतौर गेंदबाज वह सिर्फ तीन ओवर भी फेंकते हैं, तो यह टीम के लिए बोनस होगा न कि 6-7 या 10 ओवर का कोटा पूरा करने वाला। 

मांजरेकर ने नंबर-4 पर रायडू को लेकर कहा, जब वेलिंग्टन में उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ 90 रन बनाए थे, तो मुझे विश्वास था कि उन्होंने इस स्थान के लिए अपनी जगह पक्की कर ली है। पर उन्होंने इस सीरीज की तीन पारियों में कम स्कोर किया है। वहीं विजय शंकर के खुद को साबित करने के बाद रायडू पर सवालिया निशान लग गया है।

उन्होंने यह भी कहा कि कप्तान विराट कोहली की बल्लेबाजी क्रम में बदलाव नहीं करना चाहिए और उन्हें नंबर तीन पर ही बल्लेबाजी करनी चाहिए। मांजरेकर ने कहा, कोहली को नंबर तीन पर ही बल्लेबाजी करनी चाहिए। ऐसा कोई कारण नहीं है कि जो बल्लेबाज नंबर तीन पर खेलकर टीम को लगातार जीत दिला रहा है, हम उसके बल्लेबाजी क्रम में बदलाव करें।