जगतदेव तालाब के पास फेंका युवक का शव, गला घोटकर की हत्या

Satna:Dead body of a man found near Jagatdev pond, investigating
जगतदेव तालाब के पास फेंका युवक का शव, गला घोटकर की हत्या
जगतदेव तालाब के पास फेंका युवक का शव, गला घोटकर की हत्या

डिजिटल डेस्क, सतना। जगतदेव तालाब की मेढ़ पर चाट, फुल्की का ठेला लगाने वाले युवक की लाश मिलने से सनसनी फैल गई। युवक का गला घोटकर हत्या की गई है। क्षेत्र की महिलाएं जब पूजा करने के लिए तालाब पर पहुंची, तो युवक का शव देख घबरा गई। इसकी सूचना शीघ्र ही पुलिस को दी, जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव का पंचनामा कर पोस्ट मार्टम के लिए भेजा है। पुलिस मामले की विवेचना कर रही है।

इस संबंध में टीआई विद्याधर पांडेय ने बताया कि मोहर सिंह उर्फ कल्लू कुशवाहा पुत्र सत्यनारायण 28 वर्ष निवासी जमरेही थाना माधवगढ़ जिला जालौन (उत्तरप्रदेश) बीते कई सालों से चौरसिया बिल्डिंग खेरमाई रोड में परिवार के साथ रहता था। मृतक पुराना नगर निगम तिराहे पर चाट-फुल्की का ठेला लगाता है। सोमवार रात करीब 9 बजे वह आर्डर पर जाने की तैयारी कर रहा था, तभी बाइक का टायर पंचर हो गया, तो पुष्पराज कालोनी में रहने वाले बड़े भाई प्रेम कुमार कुशवाहा की मोटर साइकिल लेकर चला गया। श्री पांडेय ने बताया कि मृतक 1 घंटे बाद ही वापस आकर गाड़ी भाई के घर पर छोड़कर चला आया, लेकिन फिर वह लौटकर नहीं आया।

महिलाओं ने देखा शव
मंगलवार सुबह लगभग साढ़े 7 बजे मोहल्ले की ही एक महिला जगतदेव तालाब मंदिर में पूजा करने गई तो मेढ़ पर युवक की लाश पड़ी देखकर सकते में आ गई। महिला ने तुरंत ही प्रेम कुमार को सूचित किया तो वह अपनी पत्नी और कृष्ण नगर में रहने वाले छोटे भाई श्याम सिंह कुशवाहा के साथ मौके पर आ गया। परिजन ने देखते ही मृतक की पहचान करते हुए डायल 100 पर शिकायत की तो टीआई विद्याधर पांडेय ने सब इंस्पेक्टर प्रीति पालेवार व अन्य सहयोगियों के साथ मौके पर पहुंचकर जांच शुरू कर दी।

गले में मिले निशान
कोतवाली पुलिस के साथ ही फारेंसिक अधिकारी डा. महेन्द्र सिंह भी घटनास्थल पर आ गए। उन्होंने बारीकी से शव व आसपास के इलाके का मुआयना कर भौतिक साक्ष्य जुटाए जो गला घोटकर युवक की हत्या की तरफ इशारा कर रहे थे, लेकिन दुपट्टा या साड़ी जैसे किसी कपड़े के निशान आधे गले पर मिले हैं।

5 दिन पहले मायके गई पत्नी
मृतक मोहर सिंह के परिवार में पत्नी ज्योति, पुत्र रोहित 4 वर्ष के अलावा 3 वर्ष की बेटी खुशी एवं 6 माह की एक और बेटी है। 5 दिन पूर्व ही पत्नी तीनों बच्चों के साथ मायके उत्तरप्रदेश चली गई थी। युवक के बड़े भाई प्रेम कुमार और छोटा भाई श्याम सिंह भी यहीं रहते हैं।

मोबाइल, नगदी व गहने गायब
मृतक का मोबाइल, सोने की अंगूठी, गले की चेन के अलावा शादी में स्टाल लगाने के आर्डर के साढ़े 8 हजार रुपए मौके से नहीं मिले। हालांकि सामान गायब होने को हत्या की वजह नहीं माना जा रहा। जांच टीम किसी अनजान रिश्ते अथवा शादी, पार्टियों में झगड़े के चलते हत्या के बिन्दुओं को खंगाल रही है। वहीं जगतदेव तालाब के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों के फुटेज भी देखे जा रहे हैं।

 

Created On :   19 Feb 2019 3:48 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story