कानपुर में SBI के ATM से निकले कटे-फटे और नकली नोट

कानपुर में SBI के ATM से निकले कटे-फटे और नकली नोट

डिजिटल डेस्क, कानपुर। उत्तर प्रदेश के कानपुर में SBI के ATM से कटे-फटे और नकली नोट निकलने का मामला सामने आया है।  एक व्यक्ति ने ATM से करीब 25 हजार रूपये निकाले। उसमें से दो हजार के 6 नोट फटे हुए थे। नोटों में टेप लगा हुआ था। पूरी रकम में एक दो हजार का नोट नकली भी था। 

 



नजीराबाद थाना क्षेत्र का मामला 

दरअसल पूरा मामला नजीराबाद थाना क्षेत्र के  SBI के ATM का है। यहां संजय नगर के रहने वाले प्रशांत मौर्या ने जब एटीएम से 25 हजार रुपए निकाले तो उनमें से कुछ नोट कटे-फटे थे। एक नोट नकली भी था। उन्होंने तुरंत मामले की शिकायत बैंक वालों से की लेकिन उन्हें बैंक से किसी भी प्रकार की मदद नहीं मिली। इसके बाद उन्होंने घटना की शिकायत पुलिस में की। जिसके आधार पर पुलिस ने केस दर्ज किया।

 



पुलिस ने बंद कराया ATM

प्रशांत मौर्या के मुताबिक सख्त जरूरत होने पर उन्होंने 25 हजार रुपये निकाले तो लेकिन नोट ऐसे थे कि उन्हें बैंक भी नहीं लेता। मौर्या ने बताया कि जब उन्होंने इसकी शिकायत बैंक के अधिकारियों से की तो उन्होंने कहा कि हम नहीं आ पाएंगे आप को जो करना है वो कर सकते हैं। जिसके बाद मैंने इसकी लिखित शिकायत पुलिस से की। फिलहाल पुलिस ने ATM बंद करा दिया है और बैंक के अधिकारियों को इसकी जानकारी भी दे दी है। पुलिस के मुताबिक अब बैंक अधिकारी पूरे मामले की जांच करेंगे। 

 



पहले भी कई मामले आ चुके हैं सामने

गौरतलब है कि इससे पहले भी ऐसे कई मामले  सामने आ चुके हैं। 17 फरवरी 2018 को इलाहबाद बैंक के ATM से चार हजार रुपये के कटे-फटे नोट निकले थे। सचिन कटियार नाम के एक शख्स ने चार हजार रुपये निकाले थे। जिसमें 500 के आठ नोट कटे-फटे निकले थे।  10 फरवरी 2018 को भी किदवाई नगर स्थित एक्सिस बैंक के ATM से 500 के नकली नोट निकले थे। इन नकली नोटों में चूरन नोट लिखा हुआ था। जानकारी के मुताबिक इस एक्सिस बैंक केATM से निकलने वाले नकली नोटों की जांच अभी भी पूरी नहीं हो पाई है। हाल ही में 4 मार्च को बीएसएफ के जवान ने SBI की बर्रा दो सब्जी मंडी ब्रांच से 22 हजार रुपये निकाले थे। उसमें भी नकली और फटे हुए नोट निकले थे।
 

Created On :   29 April 2018 9:36 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story