भारतीय टीम के अंदर कॉम्पिटिशन टफ होता जा रहा है: शिखर धवन

Shikhar Dhawan said, Competition within Indian team is getting tough
भारतीय टीम के अंदर कॉम्पिटिशन टफ होता जा रहा है: शिखर धवन
भारतीय टीम के अंदर कॉम्पिटिशन टफ होता जा रहा है: शिखर धवन
हाईलाइट
  • धवन का मानना है कि पृथ्वी और गिल के भारतीय टीम में आने से टीम के भीतर कॉम्पिटिशन बढ़ा है
  • धवन ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले मैच में नाबाद 75 रन बनाकर वनडे फॉर्मेट में 5000 रन भी पूरे किए हैं

डिजिटल डेस्क, माउंट माउनगानुई। भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने शुक्रवार को कहा कि पृथ्वी शॉ और शुभमन गिल के टीम में आने से यह साबित हो गया है कि आने वाली प्रतिभाएं तेजी से ‘परिपक्व’ हो रही हैं और इससे टीम के भीतर कॉम्पिटिशन बढ़ा है। 

शॉ ने अक्टूबर में टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू किया था, जबकि गिल ने न्यूजीलैंड के खिलाफ मौजूदा वनडे सीरीज में टीम में अपनी जगह पक्की की है। इन दोनों बल्लेबाजों ने एक साल पहले न्यूजीलैंड में भारत की अंडर-19 विश्व कप जीत में अहम भूमिका निभाई थी। धवन ने न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे वनडे से पहले कहा कि, मेरा मानना है कि युवा खिलाड़ी तेजी से परिपक्व हो रहे हैं, जिससे टीम में कॉम्पिटिशन बढ़ा है। अब हर किसी को अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा। 

उन्होंने कहा कि शॉ ने टीम में आकर वेस्टइंडीज के खिलाफ शतक जमाया और 70 रन बनाए थे। इससे पता चलता है कि हमारी बेंच स्ट्रेंथ कितनी मजबूत है। टीम के 15 सदस्यों के बीच भी काफी कॉम्पिटिशन है। धवन ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले मैच में नाबाद 75 रन बनाकर वनडे फॉर्मेट में 5000 रन भी पूरे किए। उन्होंने कहा कि, इससे पता चलता है कि मैं अच्छा खेल रहा हूं। 

यह पूछने पर कि क्या ऑस्ट्रेलियाई दौरे के बाद उन्होंने अपने खेल में कोई बदलाव किया। तो इस पर उन्होंने कहा कि, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में हालात एक से ही है। मैं अब अनुभवी खिलाड़ी हूं और यहां पहले भी आ चुका हूं। मुझे पता है कि यहां क्या करना है और क्या नहीं करना है? मुझे पता है कि मैं हर तरह की विकेट पर अच्छा खेल सकता हूं। उन्होंने कहा कि, मैने न्यूजीलैंड दौरे के लिए फुटवर्क और तकनीक पर कोई काम नहीं किया और किया भी होगा तो बताऊंगा नहीं। अनुभवी होने पर आपका दिमाग स्थिर और शांत हो जाता है। नेपियर में कप्तान विराट कोहली के साथ साझेदारी के बारे में उन्होंने कहा कि विराट के साथ बल्लेबाजी का फायदा यह है कि वह काफी तेजी से स्ट्राइक रोटेट करते हैं। इससे विरोधी टीम पर दबाव बनता है। 

Created On :   25 Jan 2019 10:23 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story