प्रेमिका की खुदखुशी के बाद प्रेमी ने भी लगाई फांसी

Sidhi:lovers committed suicide due to family conflicts in marriage
प्रेमिका की खुदखुशी के बाद प्रेमी ने भी लगाई फांसी
प्रेमिका की खुदखुशी के बाद प्रेमी ने भी लगाई फांसी

डिजिटल डेस्क, सीधी। प्रेमिका द्वारा खुदखुशी करने के बाद प्रेमी ने भी अपने ऑफिस पहुंचकर फांसी लगा ली। कर्मचारियों की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को उतारकर पोस्ट मार्टम के लिए भेजा है। बताया जा रहा है कि प्रेमी जोड़े का विवाह परिवार के सदस्यों द्वारा नहीं होने दिया जा रहा था, जिसके कारण दोनों ने अपना जीवन समाप्त कर लिया।

यह है पूरा मामला-
शहर के अमहा मोहल्ले में किराये के मकान में रहने वाली नाबालिग प्रेमिका ने पहले फांसी के फंदे में झूलकर अपनी जीवनलीला समाप्त कर ली। प्रेमिका के मौत की खबर पाते ही पशु चिकित्सा कार्यालय सीधी में पदस्थ भृत्य ने भी कार्यालय के पीछे छज्जे में फांसी का फंदा लगाकर मौत को गले लगा लिया।

मृतक कृष्णचंद्र गुप्ता के मकान में किराये से रहने वाले कुसमी थानान्तर्गत गोतरा गांव के परिवार की 17 वर्षीय किशोरी का प्रेम प्रसंग कुछ समय से पशु चिकित्सक कार्यालय सीधी में पदस्थ भृत्य अविनाश सिंह गोंड़ 22 वर्ष से चल रहा था। बताया गया है कि कुछ पारिवारिक रूकावटें आने के कारण ऐसी स्थिति निर्मित हो गई थी कि प्रेमी जोड़ों का विवाह नहीं हो पा रहा था। संभवत: इसी के चलते किशोरी ने शाम करीब 5.30 बजे कमरे का दरवाजा बंद कर फांसी के फंदे में झूल गई। छोटी बहन को कुछ काम के सिलसिले में बड़ी बहन ने कमरे से बाहर भेज दिया था। छोटी बहन के लौटने एवं काफी दरवाजा पीटने के बाद भी जब नही खुला तो उसने भोपाल से आये अपने भाई केा सूचना दी।

मौके पर पहुंची पुलिस-
बड़े भाई ने मौके पर पहुंचकर दरवाजा खुलवाने का प्रयास कियाा और नाकाम होने पर कोतवाली पुलिस को सूचना दी। उपनिरीक्षक गरिमा त्रिपाठी ने मौके पर पहुंचकर दरवाजा तोड़ने के बाद अंदर गए, जहां वह फांसी के फंदे पर झूल रही थी। पुलिस द्वारा पंचनामा कार्रवाई के पश्चात लाश को पोस्टमार्टम के लिये भेजा गया जहां पीएम बाद लाश परिजनों को सौंप दी गई।

कार्यालय के छज्जे पर प्रेमी ने लगाई फांसी-
वहीं प्रेमिका की मौत के बाद प्रेमी ने भी फांसी के फंदे पर झूल गया, जिससे उसकी भी मौत हो गई। बताया गया है कि पशु चिकित्सा विभाग सीधी के उपसंचालक डॉ. एमपी गौतम को रात करीब 9.30 बजे शासकीय आवास मे जाकर चपरासी लक्ष्मण प्रसाद ने बताया कि पुराने पशु चिकित्सा कार्यालय के पीछे वाली दीवार के छत के छज्जे में फांसी लगाकर एक आदमी लटक रहा है जिसकी मृत्यु हो गई है। जिसके बाद उपसंचालक अपने अन्य कर्मचारियों के साथ मौके पर पहुंचे और मोबाइल के टार्च से देखा गया कि फांसी के फंदे में लटक रहा व्यक्ति कार्यालय का भृत्य अविनाश सिंह गोंड़ है जो वर्तमान समय में चुनाव कार्य में ड्यूटी कर रहा था। कोतवाली पुलिस को यह सूचना मिलने पर घटना स्थल पर पहुंचकर पंचनामा कार्रवाई के बाद लाश को पोस्टमार्टम के लिए भेजा।

Created On :   19 April 2019 1:54 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story