कोयला खदान में दो डंपरों में टक्कर, लगी आग, चालक की मौत

singrauli road accident, fire in truck, driver burn
कोयला खदान में दो डंपरों में टक्कर, लगी आग, चालक की मौत
कोयला खदान में दो डंपरों में टक्कर, लगी आग, चालक की मौत

डिजिटल डेस्क, सिंगरौली । मध्य प्रदेश के सिंगरौली जिले की एनसीएल की निगाही कोयला खदान में दो डंपरों में टक्कर हो गई। टक्कर इतनी जोरदार थी कि दोनों डंपरों में भीषण आग लग गई। आग लगने कारण जहां डम्पर बुरी तहर क्षतिग्रस्त हो गया। वहीं आग की चपेट में आने एक चालक की मौके पर मौत हो गई, तो दूसरा किसी तरह जा बचाकर वहां निकला। मौके पर पहुंची दमकल की गाड़ियों ने आग पर काबू पाया।
 

कोयला खदान के ईस्ट सेक्शन की घटना-
एनसीएल की निगाही कोयला खदान में गुरुवार की रात ओवर लोड दो डम्परों में जोरदार टक्कर हो गई। घटना के तुरंत बाद दोनों डम्परो में आग लग गई । जिस में एक डंपर का चालक मौके पर ही जलकर खाक हो गया। दूसरा चालक किसी तरह डंपर से निकल कर भाग निकला। मिली जानकारी के मुताबिक निगाही कोयला खदान के ईस्ट सेक्शन में घटना उस समय हुई जब दो डंपर खदान के हॉल रोड से गुजर रहे थे  कि अचानक  एक डंपर दूसरे से टकरा गया और दोनों डम्परो में आग लग गई।
 

देर रात हुई घटना-
घटना रात 12:30 बजे के आसपास की बताई जा रही है, जिसमें डंपर ऑपरेटर संतोष साहकी जलकर मौत हो गई। दोनों डंपर और चालक निगाही खदान में ओवर बर्डन रिमूवल कर रही कंपनी बी पी आर के बताए जा रहे हैं। घटना की जानकारी होने पर परियोजना के आला अधिकारी और बीपीआर कंपनी के अधिकारी मौके पर पहुंचे। मृत चालक के परिजनो और स्थानीय लोगों के भारी विरोध के बीच पुलिस ने सुबह शव का पोस्टमार्टम करा कर परिजनों को सौंप दिया। मृतक  स्थानीय नंदगांव का रहने वाला था।
 

मौके पर मचा हड़कंप-
आग लगने की घटना के बाद से ही मौके पर हड़कंप की स्थिति निर्मित हुई। मौके पर मौजूद कर्मचारियों में चीख पुकार मच गई। कर्मचारी अपनी जान बचाने के लिए यहां-वहां भागते नजर आए। कर्मचारियों की माने तो यदि समय रहते आग पर काबू नहीं पाया जाता, तो बड़े हादसा होने से इंकार नहीं किया जा सकता था। कर्मचारियों का यह भी कहना था कि यदि हादसा दिन में होता, तो और भी कर्मचारी आग की चपेट में आ सकते थे।

Created On :   1 Feb 2019 7:52 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story