मध्यप्रदेश के मुरैना में महात्मा गांधी की मूर्ति में लगाई गई आग

some people fired in statue of mahatma gandhi in morena
मध्यप्रदेश के मुरैना में महात्मा गांधी की मूर्ति में लगाई गई आग
मध्यप्रदेश के मुरैना में महात्मा गांधी की मूर्ति में लगाई गई आग

डिजिटल डेस्क, मुरैना। एमपी के मुरैना से एक शर्मनाक मामला सामने आया है। यहां स्थित जौरा गांधी पार्क में कुछ लोगों ने महात्मा गांधी की मूर्ति में आग लगा दी। आग से मूर्ति को काफी नुकसान हुआ है। घटना के बाद पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ आईपीसी की धारा 295 के तहत शिकायत दर्ज की है और आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है। महात्मा गांधी की मूर्ति में आग लगाने की घटना का लोगों ने काफी विरोध किया और आरोपियों पर कड़ी कार्रवाई करने की मांग की।

गौरतलब है कि जहां देश दो महान नेताओं सरदार पटेल और इंदिरा गांधी को याद कर रहा है वहीं एमपी के मुरैना से इस तरह की शर्मनाक और आपत्तिजनक घटना सामने आ रही है। ये पहला मामला नहीं है देशभर से ऐसी घटनीएं पहले भी सामने आती रहीं हैं। पिछले दिनों गुजरात में महात्मा गांधी की मूर्ति से कुछ लोगों ने चश्मा गायब कर दिया था। यूपी के मुरादाबाद में कुछ अज्ञात लोगों ने गांधी जी की मूर्ति को समाजवादी पार्टी की टोपी पहना दी थी। ऐसी ही घटना वर्धा के सेवाग्राम आश्रम में हुई थी जहां महात्मा गांधी का चश्मा कुछ शरारती तत्वों ने गायब कर दिया था।
 
इसी तरह संविधान निर्माता डॉ. भीम राव अंबेडकर की मूर्ति को तोड़ने की घटना भी सामने आती रहीं हैं पिछले दिनों फतेहाबाद के नहला गांव में डॉ. भीम राव अंबेडकर की प्रतिमा को तोड़ने का मामला सामने आया था। इसी तरह यूपी के रतनपुरी क्षेत्र में चौराहे पर लगी अम्बेडकर मूर्ति के तोड़ने की घटना की भी घटना सामने आई थी जिसके बाद आरोपियों के विरुद्ध सख्त कार्यवाही कियए जाने की मांग को लेकर जमकर हंगामा हुआ था। 

Created On :   31 Oct 2017 11:54 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story