सोनू निगम के बोल, सिनेमा घरों और  रेस्टॉरेंट में नहीं बजाना चाहिए राष्ट्रगान

sonu nigam says,National Anthem should not play in public places
सोनू निगम के बोल, सिनेमा घरों और  रेस्टॉरेंट में नहीं बजाना चाहिए राष्ट्रगान
सोनू निगम के बोल, सिनेमा घरों और  रेस्टॉरेंट में नहीं बजाना चाहिए राष्ट्रगान

डिजिटल डेस्क,मुंबई। सुप्रीम कोर्ट ने सिनेमा घरों में फिल्म शुरू होने से पहले राष्ट्रगान बजाए जाने के आदेश दिए थे, लेकिन SC के इस फैसले पर अब बहस छिड़ गई है कि सार्वजनिक जगहों पर राष्ट्रगान बजाना चाहिए या नहीं। इस बहस में सिंगर सोनू निगम भी कूद गए हैं। सोनू ने मुद्दे पर अपनी राय रखते हुए कहा कि देश के राष्ट्रगान का वो सम्मान करते हैं, लेकिन सिनेमा हॉल और रेस्टॉरेंट में इसे नहीं बजाया जाना चाहिए। सोनू ने कहा, "कुछ लोग हैं जो कहते हैं कि राष्ट्रगान सिनेमा हॉल में बजाना चाहिए, तो कुछ लोग कहते हैं कि नहीं बजाया जाना चाहिए। राष्ट्रगान एक सम्मानित और संवेदनशील मामला है और मेरा विचार है कि इसे कुछ जगहों पर नहीं बजाया जाना चाहिए। ऐसी जगहों में सिनेमा हाल या रेस्टोरेंट भी शामिल हैं।"

Related image

सोनू ने कहा कि हमें अपने और दूसरे देश के राष्ट्रगान का बराबरी से सम्मान करना चाहिए। उन्होंने कहा, "अगर पाकिस्तान का राष्ट्रगान बजता है और सभी पाकिस्तानी खड़े होते हैं तो मैं भी उस देश और लोगों के सम्मान में खड़ा हो जाऊंगा।"

अजान पर भी खुलकर रखी थी अपनी बात

सोनू अपनी बात खुलकर सबके सामने रखने के लिए जाने जाते हैं। इससे पहले भी उन्होंने "अजान" को लेकर अपने विचार रखे थे, जिसके बाद उनके बयान पर काफी बवाल हुआ  और उनके खिलाफ मुस्लिम समुदाय ने फतवा जारी कर दिया था। इसी साल अप्रैल में अजान को लेकर सोनू निगम ने कहा था, "मैं मुस्लिम नहीं हूं और मुझे अजान की आवाज से सुबह उठना पड़ता है। भारत में इस जबरदस्ती की धार्मिकता का अंत कब होगा।" इसके बाद उन्होंने कई ट्वीट कर अपना गुस्सा भी जाहिर किया। इतना ही नहीं सोनू ने मस्जिदों और गुरुद्वारों में इस्तेमाल होने वाले लाउडस्पीकरों को भी गुंडागर्दी करार दिया था। 

Image result for सोनू निगम

उनके इस बयान के बाद पश्चिम बंगाल की माइनॉरिटी यूनाइटेड काउंसिल की ओर से फतवा जारी किया गया था। काउंसिल के वाइस प्रेसिडेंट सैयद शाह अली अल कादरी ने कहा कि जो भी सोनू निगम का मुंडन कर और जूतों की माला पहनाकर देशभर में घुमाएगा, उसे 10 लाख रुपए इनाम दिया जाएगा।

फतवा जारी होने के बाद सोनू खुद ही अपना सिर मुंडवा कर मीडिया के सामने आए थे। सोनू के बयान के बाद कई सेलिब्रिटीज ने भी उनकी आलोचना की थी।

Created On :   27 Oct 2017 4:21 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story