स्वामी ने RBI चीफ दास को बताया भ्रष्टाचारी, कहा- वैद्यनाथ को होना था गवर्नर

Subramanian Swamy said, how shaktikanta das become a chief of RBI
स्वामी ने RBI चीफ दास को बताया भ्रष्टाचारी, कहा- वैद्यनाथ को होना था गवर्नर
स्वामी ने RBI चीफ दास को बताया भ्रष्टाचारी, कहा- वैद्यनाथ को होना था गवर्नर
हाईलाइट
  • आईआईएम-बी में वित्त के पूर्व प्रोफेसर को बताया आरबीआई चीफ के लिए उपयुक्त
  • इंडियन स्कूल ऑफ बिजनेस में स्वामी ने साधा दास पर निशाना
  • भ्रष्टाचार के कारण ही दास को वित्त मंत्रालय से हटवाया था: स्वामी

डिजिटल डेस्क, हैदराबाद। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद सुब्रह्मण्यम स्वामी ने रिजर्व बैंक (आरबीआई) के गवर्नर शक्तिकांत दास पर गंभीर आरोप लगाए हैं। उन्होंने कहा कि दास को शीर्ष पद पर कैसे नियुक्त किया जा सकता है, वो भ्रष्टाचार के मामले में शामिल हैं।

उन्होंने शक्तिकांत दास की नियुक्ति पर हैरानी जाहिर की है। स्वामी पहले भी दास पर इस तरह के आरोप लगा चुके हैं, लेकिन उन्होंने आरबीआई गवर्नर के भ्रष्टाचार का ब्यौरा नहीं दिया। इंडियन स्कूल ऑफ बिजनेस में सुब्रह्मण्यम स्वामी ने कहा कि आरबीआई के नए गवर्नर भ्रष्टाचार में लिप्त हैं। स्वामी ने दावा कि उन्होंने भ्रष्टाचार के कारण ही दास को वित्त मंत्रालय से हटवाया था।

स्वामी से जब पूछा गया कि उनके मुताबिक किसे आरबीआई का गवर्नर बनाया जाना चाहिए तो उन्होंने प्रोफेसर आर वैद्यनाथ को बेहतर बताया। उन्होंने कहा कि आईआईएम-बी (भारतीय प्रबंधन संस्थान बेंगलुरू) के प्रोफेसर आर वैद्यनाथ इस पद के लिए सबसे उपयुक्त व्यक्ति हैं।

बीजेपी सांसद ने कहा कि आईआईएम-बी में वित्त के पूर्व प्रोफेसर वैद्यनाथ संघ के पुराने व्यक्ति हैं। 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव पर स्वामी ने कहा कि सत्ता पर एकबार फिर भगवा पार्टी काबिज होगी। नरेंद्र मोदी सरकार के खिलाफ सत्ता विरोधी कोई लहर नहीं है।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से जुड़े सवाल पर स्वामी ने कहा कि राहुल के पास ब्रिटिश नागरिकता है, इसलिए उन्हें कभी प्रधानमंत्री नहीं बनाया जा सकता है। बता दें कि राहुल इस आरोप को पहले खारिज कर चुके हैं। भाजपा नेता ने राम मंदिर के मुद्दे पर कहा कि तमिलनाडु के लोग भी चाहते हैं कि अयोध्या में भगवान राम का मंदिर बने और जल्द ही मंदिर बनेगा।

Created On :   23 Dec 2018 1:24 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story