SWISS OPEN: प्रणीत को सिल्वर से करना पड़ा संतोष, फाइनल में यूकी से हारे

SWISS OPEN: प्रणीत को सिल्वर से करना पड़ा संतोष, फाइनल में यूकी से हारे
SWISS OPEN: प्रणीत को सिल्वर से करना पड़ा संतोष, फाइनल में यूकी से हारे

डिजिटल डेस्क, बासेल। भारतीय स्टार शटलर बी साई प्रणीत को स्विस ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट में सिल्वर से संतोष करना पड़ा। मेंस सिंगल्स के फाइनल मुकाबले में उन्हें वर्ल्ड नंबर-2 चीन के शी यूकी ने वर्ल्ड नंबर-22 साई प्रणीत को 19-21, 21-18, 21-12 से हराकर गोल्ड पर कब्जा किया। दोनों खिलाड़ियों के बीच यह मुकाबला 68 मिनट तक चला। यूकी और प्रणीत का यह दूसरी बार आमना-सामना हुआ था। इससे पहले दोनों खिलाड़ी का मुकाबला 2017 में थामस एंड उबर कप के फाइनल में हुआ था। तब भी साई प्रणीत को यूकी ने मात दी थी। 

मैच के पहले गेम में प्रणीत ने शानदार प्रदर्शन किया और यूकी पर दबाव बनाया और गेम 21-19 से जीता। दूसरे गेम में भी प्रणीत ने यूकी को कड़ी टक्कर दी और स्कोर 18-18 से बराबर कर दिया। इसके बाद यूकी ने लगातार तीन अंक हासिल करते हुए दूसरा गेम 21-18 से जीता। तीसरे गेम में यूकी ने प्रणीत को कोई मौका नहीं दिया और गेम 21-12 से जीत कर टू्र्नामेंट का खिताब भी हासिल किया। अपना आखिरी खिताब प्रणीत ने थाइलैंड ओपन (2017 ) में जीता था।

इस टूर्नामेंट में भारत की ओर से पी. कश्यप, अजय जयराम, समीर वर्मा और शुभांकर डे ने भी हिस्सा लिया था, लेकिन कोई भी शटलर दूसरे राउंड से आगे नहीं बढ़ पाया। इससे पहले साई प्रणीत ने सेमीफाइनल मुकाबले में ओलंपिक चैंपियन चेन लॉन्ग को हराकर उलटफेर किया था। प्रणीत ने सेमीफाइनल मुकाबले में लॉन्ग को 21-18, 21-13 से हराया था। दोनों खिलाड़ी बीच यह मुकाबला 46 मिनट तक चला था। 

Created On :   18 March 2019 4:51 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story