जनादेश 2019 देश विदेश मुख्य शहर राज्य राशिफल मनोरंजन बिज़नेस Gadgets ऑटोमोबाइल लाइफस्टाइल स्पोर्ट्स धर्म अजब गजब वीडियो फोटोज रेसिपी ई-पेपर
4k
0
0

जल्द लॉन्च होगी टाटा की प्रीमियम हैचबैक कार, टीजर वीडियो जारी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। हैचबैक कारों को काफी पसंद किया जाता है, वहीं पिछले कुछ सालों में इनकी स्टाइल और पावर को और बेहतर किया गया है। साल 2018 में कंपनियों ने अपनी हैचबैक कारों को एक अंदाज और लेटेस्ट फीचर्स के साथ पेश किया है। वहीं खबर है कि देश की सबसे बड़ी वाहन निर्माता कंपनी Tata Motors भारत में अपनी पहली प्रीमियम हैचबैक लॉन्च करने की तैयारी में है। हालांकि, कंपनी ने अभी इसके नाम की पुष्टि नहीं की है। कयास लगाए जा रहे हैं कि इस कार को Tata Aquilla नाम से बाजार में पेश किया जा सकता है। 

बता दें कि इस कार को ऑटो एक्सपो 2018 में Tata 45X कोड नाम से पेश या गया था। Alpha Arc नाम वाले Advanced Modular Platform (AMP) पर आधारित पहली गाड़ी होगी। हाल ही में कंपनी ने इस कार का एक टीजर वीडियो जारी किया जिसमें कार के क्लासी और Advance Technology से लैस होने की पुष्टि हुई।हालांकि इसकी कीमत को लेकर किसी तरह की जानकारी सामने नहीं आई है। माना जा रहा है कि इस कार को 5-8 लाख रुपए की कीमत में पेश किया जा सकता है।  

फीचर्स
फीचर्स की बात करें, तो टाटा की नई कार में नया टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम मिलेगा, ​जो कि एंड्रॉयड ऑटो और ऐपल कारप्ले को सपॉर्ट करेगा। इसमें स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल्स भी दिया जाएगा। 

सुरक्षा
सुरक्षा का ध्यान रखते हुए इस कार में ड्यूल फ्रंट एयरबैग्स, एबीएस, ईबीडी और रियर पार्किंग सेंसर सेफ्टी फीचर्स स्टैंडर्ड दिया जा सकता है। 

इंजन
एक रिपोर्ट के मुताबिक टाटा की प्रीमियम हैचबैक को नेक्सॉन वाले 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन और 1.5-लीटर डीजल इंजन के साथ लॉन्च किया जा सकता है। दोनों इंजन में मैन्युअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन मिलेगा।