नमाज को लेकर UP के अमरोहा में तनाव, भारी पुलिस बल तैनात

Tension in UP’s Amroha village after complaint against namaz in house
नमाज को लेकर UP के अमरोहा में तनाव, भारी पुलिस बल तैनात
नमाज को लेकर UP के अमरोहा में तनाव, भारी पुलिस बल तैनात

डिजिटल डेस्क, अमरोहा। सामूहिक रूप से नमाज पढ़ने को लेकर उत्तर प्रदेश के अमरोहा में तनाव बढ़ गया है। स्थिती को नियंत्रण में करने के लिए भारी पुलिस बल यहां तैनात किया गया है। दरअसल स्थानीय मुस्लिम युवक जाकिर अली के घर में समुदाय के लोगों ने समूहिक नमाज पढ़ने को लेकर कुछ लोगों ने आपत्ति जताई थी। जिसके बाद मामले की गंभीरता को देखते हुए तत्काल इस पर रोक लगा दी गई। वहीं स्थानीय लोगों और पुलिस के बीच बैठक भी की गई है।

 

ये घटना अमरोह जिले के गंगेश्वरी गांव की बताई जा रही है। रेहरा पुलिस चौकी के प्रभारी किरण पाल सिंह के मुताबिक शनिवार को मौखिक तौर पर गांव के ही एक युवक ने इसकी शिकायत की थी। ये शिकायत मौखिक तौर पर की गई थी। इस शिकायत में कहा गया था कि मेडिकल स्टोर चलाने वाले जाकिर अली ने अपने घर के ग्राउंड फ्लोर पर अवैध तरीके से मदरसा खोल रखा है। जहां पर नमाज पढ़ने के लिए पड़ोस के गांव के लोग भी आते है।  

   

इस मामले के सामने आने के बाद पुलिस ने स्थानीय लोगों को समझाइश दी और इसे बंद करने को कहा गया। जिसके बाद लोगों ने आश्वासन दिया कि वह जाकिर अली के घर में नमाज नहीं पढ़ने आएंगे। किसी तरह की कोई अप्रिय स्थिती पैदा न हो इसे देखते हुए विभाग ने भारी पुलिस बल यहां तैनात किया है।

 

पुलिस ने चेतावनी दी है कि अगर इसे दोबारा दोहराया जाता है तो फिर इनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। इस मामले में पुलिस 15 मुस्लिमों को जमानतदार बनाएगी।  हसनपुर अमरोहा के सर्किल ऑफिसर अजय कुमार ने कहा कि जाकिर अली पिछले महीने से ये मदरसा अपने घर में चला रहे है। मीटिंग के दौरान लोगों ने इस मदरसे को लेकर आपत्ति जाहिर की। जिसके बाद जाकिर अली ने इसे बंद करने का भरोसा दिलाया है।

Created On :   25 Dec 2017 7:14 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story