पुलवामा में आतंकियों ने घर से निकालकर की पुलिसकर्मी की हत्या

terrorists killed policeman in pulwama of south
पुलवामा में आतंकियों ने घर से निकालकर की पुलिसकर्मी की हत्या
पुलवामा में आतंकियों ने घर से निकालकर की पुलिसकर्मी की हत्या

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। कश्मीर में आतंकी हमले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। आतंकियों ने बुधवार को दक्षिण कश्मीर के त्राल (पुलवामा) में एक स्पेशल पुलिस ऑफिसर (SPO)  की घर से निकालकर हत्या कर दी। त्राल सब डिवीजन के अंतर्गत अरिपाल तहसील में तैनात एसपीओ अब्दुल हलीम कोहली शाम को गुतरु गांव स्थित अपने घर पहुंचे। जिसके कुछ ही देर बाद आतंकी भी वहां आ धमके। उन्होंने अब्दुल हलीम को घर से बाहर निकाला और उन पर गोलियों की बरसात कर दी, जिससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई। इस बीच आतंकी हमले की सूचना मिलते ही पुलिस, सेना और सीआरपीएफ के जवान मौके पर पहुंच गए।

 

उन्होंने स्थानीय लोगों से पूछताछ के आधार पर हमलावर आतंकियों के बारे में कुछ सुराग जमा कर उन्हें पकड़ने के लिए अभियान चलाया, जो देर रात जारी रहा। सुरक्षाबलों ने चलाया कासो पुलवामा के द्रबगाम में शाम को दो आतंकियों के देखे जाने पर सुरक्षाबलों ने घेराबंदी कर तलाशी अभियान चलाया।

 

सूत्रों के अनुसार सुरक्षाबलों ने गांव के बाहरी छोर पर एक बाग में आतंकियों के छिपे होने की आशंका पर गोली भी चलाई, लेकिन जवाब में कोई गोली नहीं चली। जवानों ने बाग को खंगालने के अलावा कुछ संदिग्ध मकानों में भी तलाशी ली, लेकिन आतंकियों का सुराग नहीं मिला। सर्च ऑपरेशन अभी जारी है।

 

लश्कर कमांडर वसीम शाह समेत 1 आतंकी ढेर

पिछले हफ्ते पुलवामा में सुरक्षा बलों ने लश्कर-ए-तैयबा के दो आंतकियों को मार गिराया। साथ ही क्रॉस फायर में एक आम नागरिक की मौत भी हो गई थी। गौरतलब है कि सुरक्षाबलों को सूचना मिली थी कि पुलवामा के लिटर गांव में आतंकी छुपे हुए हैं, जिसके बाद सुरक्षा बलों ने इलाके की घेराबंदी कर फायरिंग शुरू कर दी। बहुत देर तक चली इस मुठभेड़ में लश्कर के कमांडर वसीम शाह और हाफिज निसार नाम के दो आतंकी ढेर हो गए। सेना को मारे गए आतंकियों के पास से एक AK-47, एक AK-56 और 6 AK मैगजीन बरामद हुई थी।
 

Created On :   19 Oct 2017 4:50 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story